logo-image

सूरत से 1200 मजदूर लेकर कल बांदा आएगी स्पेशल ट्रेन, घर भेजने के लिए 50 से अधिक बस तैयार

श्रमिकों के बांदा आने की तैयारी पूर्ण की जा रही है और सभी को स्क्रीनिंग करके शासकीय नियमों के तहत अलग-अलग तहसीलों में बने केंद्रों में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कराया जाएगा.

Updated on: 06 May 2020, 01:18 PM

बांदा:

गुजरात के सूरत महानगर में फंसे 1,200 श्रमिकों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) गुरुवार शाम बांदा आएगी. इस संबंध में सूरत के कलेक्टर ने बांदा प्रशासन को सूचना भेज दी है. अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह ने बुधवार को बताया कि गुजरात के सूरत महानगर में लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे बांदा समेत आसपास के हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर जिलों के 1200 मजदूरों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार दोपहर 2.30 बजे सूरत से चलेगी और उसके गुरुवार शाम बांदा पहुंचने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- यूपी के 69 हजार शिक्षकों की भर्ती पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कोर्ट ने मानी कटऑफ की मांग

बांदा के लिए स्पेशल ट्रेन से भिजवाया जा रहा है

 उन्होंने बताया कि श्रमिकों के बांदा आने की तैयारी पूर्ण की जा रही है और सभी को स्क्रीनिंग करके शासकीय नियमों के तहत अलग-अलग तहसीलों में बने केंद्रों में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कराया जाएगा. मजदूरों को उनके घर तक को पहुंचाने के लिए 50 से अधिक बसों की व्यवस्था की गई है. एडीएम ने बताया कि इस संबंध में सूरत के कलेक्टर डॉ. धावल पटेल ने स्थानीय प्रशासन को भेजे पत्र में 1200 मजदूरों की सूची भेजते हुए बताया कि इन्हें सूरत के अलग-अलग स्थानों से विशेष बस सेवा द्वारा रेलवे स्टेशन लाकर बांदा के लिए स्पेशल ट्रेन से भिजवाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र से लौटे मजदूरों को चारबाग रेलवे स्टेशन पर किया सेनेटाइज, तस्वीरें वायरल, अधिकारी खामोश

पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी ट्रेन यात्रियों को नीचे उतारने, उनकी स्क्रीनिंग और बसों से भेजने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.