News Nation Logo

निकाह समारोह में हुई शिवपाल-ओवैसी की सियासी बात, मिले गठबंधन के संकेत

असदुद्दीन ओवैसी और शिवपाल यादव के बीच इस गुप्तगू से प्रदेश के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टियों का गठबंधन बनाकर चुनावी समर में उतर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Feb 2021, 11:35:33 PM
shivpal yadav and asaduddin owaisi

निकाह समारोह में हुई शिवपाल-ओवैसी की सियासी बात (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आजमगढ़ में पीएसपी प्रमुख शिवपाल यादव का बड़ा बयान.
  • 2022 के चुनाव में एक साथ होंगे ओवैसी और शिवपाल. 
  • दोनों के बीच 2022 की चुनाव में गठबंधन को लेकर बनी सहमती.

आजमगढ़:

उत्तर प्रदेश की सियासत में इन दिनों नई खिचड़ी पक रही है. क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं. उनकी पार्टी प्रदेश में सियासी समीकरण सेट करने में जुट गई है. इसी क्रम में असदुद्दीन ओवैसी कई बार यूपी का दौरा कर चुके हैं. वहीं, वह एक बार फिर सूबे की धरती पर कदम रखा. उन्होंने आजमगढ़ में इंडिया मजलिसे इत्तेहादु मुस्लमीन के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली की बेटी के निकाह के अवसर पर पहुंचे. इस शादी समारोह में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे. यहां दोनों नेताओं के बीच काफी लंबी बातचीत चली.

यह भी पढ़ें : CM नीतीश ने पीएम मोदी के सामने रखीं ये मांगें, पढ़ें यहां

वहीं, असदुद्दीन ओवैसी और शिवपाल यादव के बीच इस गुप्तगू से प्रदेश के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टियों का गठबंधन बनाकर चुनावी समर में उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : विजयवाड़ा में हवाई अड्डे पर लैंड करते हुए पोल से टकराया एयर इंडिया का विमान

शिवपाल सिंह यादव समारोह पंडाल से बाहर निकलते हुए मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि मैं तो शौकत अली के यहां शादी में आया हूं.यहां मेरी मुलाकात असदुद्दीन ओवैसी से हुई है. हमने पहले भी कहा है कि जितनी भी समान विचार धारा की पार्टियां और धर्मनिरपेक्ष शक्तियां है उनको एक साथ आना होगा. शिवपाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को देश और प्रदेश से उखाड़ फेंकना होगा.

यह भी पढ़ें : CM ममता के भतीजे बोले- ये सिर मंदिर में झुकेगा, लेकिन BJP के सामने नहीं 

उन्होंने आगे कहा कि हमने अखिलेश यादव से भी कहा कि वह हमारी पार्टी से गठबंधन कर ले हम विलय नहीं करेंगे. समान विचारधारा एक समाजवादी परिवार है उन्हें एक साथ ही आना होगा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव जाते जाते वह एआईएमआईएम से उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में गठबंधन का संकेत भी दिया. उसके बाद वह अपनी गाड़ी में बैठ कर चले गए. 

First Published : 20 Feb 2021, 11:35:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो