News Nation Logo
Banner

बहू अपर्णा की राह तो नहीं पकड़ रहे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल, मिले योगी से

शिवपाल की नाराजगी उस दिन ही सार्वजनिक हो गई थी जिस दिन सपा विधायकों की बैठक बुलाई गई थी. सपा की तरफ से विधायकों की बैठक में शिवपाल को न्योता नहीं दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Mar 2022, 10:00:24 AM
Shivpal Yadav

चुनाव बाद भी अखिलेश से जम नहीं पा रहा है तालमेल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • चुनाव बाद अखिलेश से फिर उभर रहा तनाव
  • सीएम योगी से 20 मिनट तक की बातचीत
  • यूपी राजनीति में कयासों का बाजार हुआ गर्म

लखनऊ:  

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे. इस मुलाकात के बाद से सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है. हालांकि शिवपाल सिंह यादव के खेमे ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है. शिवपाल की मुलाकातों ने कई अटकलों को जन्म दे दिया है. सबसे ज्यादा चर्चा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की तरह उनके ही रास्ते को चुनने को लेकर हो रही है. कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव भी कोई कदम उठा सकते हैं. करीब 20 मिनट तक शिवपाल की योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद शिवपाल ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया.

अखिलेश के व्यवहार से हैं नाराज
शिवपाल यादव ने बुधवार को ही विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. शिवपाल यादव यूपी के जसवंतनगर सीट से विधायक हैं. सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव सहित चार विधायकों ने बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद भी शिवपाल से सवाल किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि फिलाहाल सदन के सदस्य के रूप में शपथ ले ली है. इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना है. शिवपाल की नाराजगी उस दिन ही सार्वजनिक हो गई थी जिस दिन सपा विधायकों की बैठक बुलाई गई थी. सपा की तरफ से विधायकों की बैठक में शिवपाल को न्योता नहीं दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः NEP: देश भर में अब पहली कक्षा में दाखिले की न्यूनतम उम्र 6 साल

सपा बैठक में नहीं हुए शामिल
गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम गठबंधन में शामिल दलों की बैठक बुलाई तो नाराज चल रहे उनके चाचा शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए. इससे पहले सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में भी शिवपाल इसलिए शामिल नहीं हुए थे, क्योंकि उन्हें पार्टी के तरफ से न्योता नहीं दिया गया था. इस बार भतीजे के बुलावे के बावजूद चाचा नहीं आए.

First Published : 31 Mar 2022, 10:00:24 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.