logo-image

अमित गुर्जर बन शमशाद ने हिन्दू महिला को प्रेम जाल में फंसाया, भेद खुला तो मां-बेटी कत्ल कर घर में दफनाया

हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने खुलासा किया है कि महिला के प्रेमी शमशाद ने ही मां-बेटी की हत्या की थी और इसके बाद शवों को घर के आंगन में दफना दिया था.

Updated on: 23 Jul 2020, 07:52 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के मेरठ में मां-बेटी की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने खुलासा किया है कि महिला के प्रेमी शमशाद ने ही मां-बेटी की हत्या (murder) की थी और इसके बाद शवों को घर के आंगन में दफना दिया था. सबसे हैरान करने वाली बात यह सामने आई है कि आरोपी शमशाद ने अपना नाम और धर्म बदलकर महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया था. इस घटना को 'लव जिहाद' के ऐंगल से भी देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: एयर होस्टेस ने कथित तौर पर आत्महत्या की, दोस्त के खिलाफ FIR दर्ज

शमशाद ने फेसबुक पर अमित गुर्जर बनकर गाजियाबाद में रहने वाली प्रिया नाम की एक महिला से दोस्ती की थी. यह दोस्ती प्यार में बदल गई. प्रिया की पहले शादी हो चुकी थी, लेकिन पति से तलाक के बाद वह अपनी बेटी को लेकर मायके रहने लगी थी. इसी बीच शमशाद पर प्रिया ने भरोसा किया और उसके साथ चली गई. बताया जा रहा है कि कई सालों से प्रिया अपनी बेटी को लेकर प्रेमी के साथ रह रही थी.

कुछ समय बाद जब प्रिया को शमशाद की असलियत का पता चला तो उसने जमकर विरोध किया. बाद में शादी का दबाव बढ़ने पर शमशाद ने 28 मार्च को प्रिया और उसकी बेटी को मार डाला. इसके बाद आरोपी ने प्रिया और उसकी बेटी के शव को अपने घर में फर्श में दफन कर दिया. इस पूरी घटना को अंजाम देने के बाद शमशाद वहां से फरार हो गया. कुछ दिन बाद प्रिया और उसकी बेटी के गायब होने पर उसकी सहेली ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ें: बकरीद को लेकर योगी सरकार का फैसला, सामूहिक नमाज और खुले स्थानों पर कुर्बानी पर रोक 

पुलिस ने मामले की तफ्तीश में शुरू तो उसका सबसे पहला शक शमशाद पर ही गया. इस हत्याकांड में कई दिन की जांच पड़ताल के बाद पुलिस के शक की सुंई शमशाद पर आकर ही रुक गई. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. जिसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार को आरोपी के घर से शवों के कंकाल बरामद किए हैं. उधर, मेरठ में शमशाद के घर को पुलिस ने ढाह दिया है.