logo-image

लव जिहाद का आरोपी शमशाद मुठभेड़ में गिरफ़्तार, मां-बच्ची की हत्या कर दफना दी थी लाश

मेरठ में लव जिहाद का आरोपी शमशाद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार हो गया है. हिंदू पहचान बना कर नज़दीक आया था. मां और मासूम बच्ची की बेरहमी से हत्या कर लाश दफ़ना दी थी.

Updated on: 23 Jul 2020, 11:31 AM

मेरठ:

मेरठ में लव जिहाद का आरोपी शमशाद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार हो गया है. हिंदू पहचान बना कर नज़दीक आया था. मां और मासूम बच्ची की बेरहमी से हत्या कर लाश दफ़ना दी थी. मां-बेटी की लाश और उससे जुड़े महत्वपूर्ण सबूत जुटाने के लिए आरोपी शमशाद के घर पर जेसीबी चलाई गई. शमशाद के तमाम ठिकानों से लगातार सबूत जुटाने में पुलिस जुटी हुई है. कल पुलिस हिरासत से फ़रार हो गया था. जिसके बाद इनाम घोषित किया गया था. देर रात मुठभेड़ में गिरफ़्तार कर लिया. मां-बेटी की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने खुलासा किया है कि महिला के प्रेमी शमशाद ने ही मां-बेटी की हत्या (murder) की थी और इसके बाद शवों को घर के आंगन में दफना दिया था.

यह भी पढ़ें- बढ़ा टकराव: चीन को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, डोनाल्ड ट्रंप बोले- नहीं सुधरे तो...

यह भी पढ़ें: एयर होस्टेस ने कथित तौर पर आत्महत्या की, दोस्त के खिलाफ FIR दर्ज

सबसे हैरान करने वाली बात यह सामने आई है कि आरोपी शमशाद ने अपना नाम और धर्म बदलकर महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया था. इस घटना को 'लव जिहाद' के ऐंगल से भी देखा जा रहा है. शमशाद ने फेसबुक पर अमित गुर्जर बनकर गाजियाबाद में रहने वाली प्रिया नाम की एक महिला से दोस्ती की थी. यह दोस्ती प्यार में बदल गई. प्रिया की पहले शादी हो चुकी थी, लेकिन पति से तलाक के बाद वह अपनी बेटी को लेकर मायके रहने लगी थी. इसी बीच शमशाद पर प्रिया ने भरोसा किया और उसके साथ चली गई. बताया जा रहा है कि कई सालों से प्रिया अपनी बेटी को लेकर प्रेमी के साथ रह रही थी. कुछ समय बाद जब प्रिया को शमशाद की असलियत का पता चला तो उसने जमकर विरोध किया. बाद में शादी का दबाव बढ़ने पर शमशाद ने 28 मार्च को प्रिया और उसकी बेटी को मार डाला.

यह भी पढ़ें- बढ़ा टकराव: चीन को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, डोनाल्ड ट्रंप बोले- नहीं सुधरे तो...

यह भी पढ़ें: बकरीद को लेकर योगी सरकार का फैसला, सामूहिक नमाज और खुले स्थानों पर कुर्बानी पर रोक 

इसके बाद आरोपी ने प्रिया और उसकी बेटी के शव को अपने घर में फर्श में दफन कर दिया. इस पूरी घटना को अंजाम देने के बाद शमशाद वहां से फरार हो गया. कुछ दिन बाद प्रिया और उसकी बेटी के गायब होने पर उसकी सहेली ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की तफ्तीश में शुरू तो उसका सबसे पहला शक शमशाद पर ही गया. इस हत्याकांड में कई दिन की जांच पड़ताल के बाद पुलिस के शक की सुंई शमशाद पर आकर ही रुक गई. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. जिसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार को आरोपी के घर से शवों के कंकाल बरामद किए हैं. उधर, मेरठ में शमशाद के घर को पुलिस ने ढाह दिया है.