logo-image

शाह की आज पश्चिमी यूपी के बागपत में रैली, जारी करेंगे BJP का संकल्प पत्र

बागपत रैली के दौरान, शाह जाट समुदाय के मतदाताओं को समझाने की कोशिश करेंगे, जहां ज्यादातर इलाके में उनका वर्चस्व है.

Updated on: 06 Feb 2022, 09:06 AM

highlights

  • रैली में छपरौली, बड़ौत और बागपत विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा
  • जाट समुदाय के मतदाताओं को समझाने की कोशिश करेंगे शाह
  • अमित शाह आज अमरोहा जिले में एक जनसभा भी करेंगे

लखनऊ:

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह राज्य में हाई वोल्टेज विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में एक रैली करेंगे. रैली में छपरौली, बड़ौत और बागपत विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा, जहां 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान होंगे. वह अमरोहा जिले में एक जनसभा भी करेंगे. 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में सात चरणों में मतदान होना है. 10 फरवरी को मतदान के बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

यह भी पढ़ें : सिद्धू या चन्नी ? राहुल आज पंजाब चुनाव के लिए CM फेस की घोषणा करेंगे

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बागपत रैली के दौरान, शाह जाट समुदाय के मतदाताओं को समझाने की कोशिश करेंगे, जहां ज्यादातर इलाके में उनका वर्चस्व है. दिल्ली में तीन कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ साल भर से चल रहे आंदोलन में बड़ी संख्या में जाट किसानों ने हिस्सा लिया था. इस महीने की शुरुआत में शाह ने नई दिल्ली में भाजपा सांसद परवेश वर्मा के आवास पर क्षेत्र के 200 से अधिक जाट नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के दौरान शाह ने समुदाय के नेताओं और भाजपा के बीच समानताएं खींचने की कोशिश करते हुए कहा था, "आप (जाट नेताओं) और हमारे (बीजेपी) के बीच कुछ समानताएं हैं. आपने लगभग 650 वर्षों तक मुगलों के साथ लड़ाई लड़ी है. जैसे जाट सिर्फ अपने बारे में नहीं सोचते, बल्कि हमेशा देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं, बीजेपी की भी यही विचारधारा है.

आज सीएम योगी की मौजूदगी में लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी
इस बीच, रैलियों से पहले शाह लखनऊ कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पार्टी का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और धर्मेंद्र प्रधान, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव और वरिष्ठ मंत्री और घोषणापत्र समिति के प्रमुख सुरेश खन्ना घोषणापत्र जारी करने के दौरान मौजूद रहेंगे. समाजवादी पार्टी (सपा) ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अपने घोषणापत्र को वापस ले लिया है और कहा है कि उन्होंने भाजपा द्वारा पहले अपना घोषणा पत्र घोषित करने का इंतजार करने का फैसला किया है. कांग्रेस पहले ही चुनावों के लिए महिला केंद्रित घोषणापत्र घोषित कर चुकी है, जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) घोषणापत्र जारी नहीं करती है.