logo-image

कोरोना संकट के बीच यूपी में खुला स्कूल, जानिए फिर क्या हुआ

कोरोना संकट के चलते देशभर के स्कूल और कॉलेज बंद हैं. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लासेस के जरिए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है.

Updated on: 20 Aug 2020, 10:49 AM

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के चलते देशभर के स्कूल और कॉलेज बंद हैं. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लासेस के जरिए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. अनलॉक 3 की गाइडलाइन में केंद्र ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश से एक मामला सामने आया है जहां सरकार के आदेश की अवेहलना करते हुए प्राइवेट स्कूल ने अपनी कक्षाएं शुरू कर दी हैं. मामला यूपी के जालौन जिले का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल बिना किसी दिशा-निर्देश के खोले गए हैं. ऐसे में स्कूल के प्रिंसिपल औऱ मैनेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात की गई है.

यह भी पढ़ें: जबरदस्त बारिश से इन जगहों पर भरा पानी, लंबा ट्रैफिक जाम

सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल

बता दें, हाल ही में खबर आई थी कि सरकार सितंबर से स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. हालांकि इस बारे में कोई फैसला अभी तक नहीं लिया गया है. लेकिन इसमें सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर कोरोना संकट के बीच सितंबर से स्कूल खोले गए तो क्या अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भजने के लिए राजी होंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में नई मस्जिद का दो महीने तक नहीं शुरू हो सकेगा काम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कई ज्यादातर अभिभावक कोरोना संकट में बच्चों की ऑनलाइन क्लास से खुश हैं क्योंकि इसमें बच्चे की पढ़ाई भी हो रही है और वह कोरोना से भी सुरक्षित है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गाइडलाइन जारी होने के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला राज्यों पर छोड़ दिया जाएगा.