logo-image

School Closed: अब नोएडा-गाजियाबाद के स्कूलों में भी शीतकालीन अवकाश, जानें कब खुलेंगे

School Closed: पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से मैदान में बढ़ी ठिठुरन और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 29 व 30 दिसंबर को जिले के 12वीं तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं

Updated on: 28 Dec 2023, 08:10 PM

New Delhi:

School Closed:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय काम की ठंड पड़ रही है. आलम यह है कि दिल्ली-एनसीआर में 24 घंटे घना कोहरा छाया रहता है. सुबह तो कोहरे के कारण कई जगहों पर विजिबिलिटी लेवल जीरो के आसपास रहता है. यही वजह है कि दिल्ली समेत कई राज्यों के स्कूलों में विंटर वेकेशन की घोषणा कर दी गई है. ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में भी आज यानी गुरुवार को शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. दोनों जिलों में 29 और 30 दिसंबर को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है, जबकि 31 को रविवार होने की वजह से अब स्कूल सोमवार को ही खुलेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Traffic Advisory: 31 दिसंबर को सोच समझकर निकलें घर से बाहर, पढ़ लें दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी

पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से मैदान में बढ़ी ठिठुरन और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 29 व 30 दिसंबर को जिले के 12वीं तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं. जबकि 31 दिसंबर यानी रविवार को सार्वजिनक अवकाश रहेगा. वहीं, परिषदीय स्कूलों में 31 से 14 जनवरी तक विंटर वेकेशन रहेगा. जबकि 15 जनवरी से स्कूल अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे. वहीं, गाजियाबाद में भी 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी हुए हैं. इसके अलावा एक जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा. मतलब साफ है कि गाजियाबाद में अब स्कूल 15 जनवरी को ही खुलेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद में 8वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया था. इस आदेश में स्कूलों को सुबह 10 से 3 बजे तक खुलने की बात कही गई थी.

यह खबर भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: नए साल में घटने वाले हैं तेल के दाम! बड़ी कटौती की तैयारी में सरकार

देश में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश के प्रभाव से मैदानी राज्यों में जहां शीतलहर चल रही हैं, वहीं टेंपरेचर में भी तेजी के साथ गिरावट आई है. यही वजह है कि लोगों को सर्दी बचाव के लिए गर्म कपड़ों में लिपटा देखा जा सकता है. मौसम में बढ़ी ठंडक को देखते हुए दिल्ली और यूपी के बाद अब हरियाणा के स्कूलों में भी विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है.