News Nation Logo

ससुराल वालों ने ढाया सितम, पुनम सिंह को बनाया सामिया सिद्दीकी

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 01 Sep 2022, 03:31:21 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लखनऊ के सलीम सिद्दीकी और उनकी पत्नी सामिया सिद्धि ने की हिन्दू धर्म में एंट्री
  • शामिया सिद्दीकी से पूनम सिंह बन गई और सलीम सिद्दीकी राजवीर सिंह बन गए

नई दिल्ली :  

लखनऊ में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां हिन्दू से मुस्लिम बनी महिला फिर से हिन्दू धर्म में प्रवेश कर गई. यही नहीं उसका पति भी सलीम से राजवीर बन गया. आपको बता दें कि पूनम सिंह और सलीम सिद्दीकी ने 2008 में यानी कि 14 साल पहले लव मैरिज की थी. जिसके बाद पूनम सिंह सामिया सिद्दीकी बन गई, पूनम का कहना है कि उन्हें उनके ससुराल के लोगों ने जबरन मुसलमान बनवाया था. जबकि वह बनने को राजी नहीं थी. शादी के बाद उनको बहुत प्रताड़ित किया जाता था. मुसलमान बनने के लिए जबरन उनसे बीफ बनवाया जाता था. यही नहीं फिर वही गाय का गोश्त उन्हें खाने के लिए मजबूर किया जाता था.

यह भी पढ़ें : Rule Change: 1 सितंबर से आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, आएंगे ये 5 बड़े बदलाव

ससुराल वाले कहते थे  कि जब तक तू गाय का गोश्त नहीं खाएगी तब तक मुसलमान कैसे बनेगी, इस बात की तस्दिक सामिया सिद्दीकी के पति सलीम सिद्दीकी भी करते हैं जो आज राजवीर सिंह बन गए हैं. सलीम सिद्दीकी कहते हैं कि उन्होंने दोनों धर्मों का कंपैरिजन करने के बाद यह पाया इस्लाम धर्म में महिलाओं की इज्जत नहीं है महिलाओं को रिस्पेक्ट नहीं की जाती उन्हें उनके अधिकार नहीं दी जाते हैं. उनकी बीवी को परेशान किया जाता था. और हिंदू धर्म सबसे पुराना सनातन धर्म है.

यह महिलाओं की इज्जत करता है उनकी पूजा है इन्हीं सब बातों से प्रभावित होकर आज वह हिंदू बन रहे हैं. सलीम और शामिया का कहना है कि उनके लिए हिंदू बनना आसान नहीं था क्योंकि उन्हें उनके फैमिली मेंबर्स की ओर से लगातार धमकियां दी जा रही थी. मुख्तार अंसारी और यूपी सरकार के एक मंत्री के नाम पर धमकाया  जा रहा था. इस पूरे प्रकरण में लखनऊ स्थित हिंदू महासभा के नेता शिशिर चतुर्वेदी ने सामिया और सलीम की पूरी मदद की उन्हें पुलिस के पास भी ले गए . जब हिंदू धर्म में दोनों दाखिल हो रहे थे उस वक्त भी वह मौजूद रहे.

First Published : 01 Sep 2022, 03:31:21 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.