News Nation Logo

अयोध्या में 'समाजवादी प्याज' खरीदने वालों की लगी भीड़, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 02 Oct 2019, 04:57:00 PM

highlights

  • पूरे देश में प्याज की कीमतें आसमान पर 
  • अयोध्या में बिका 'समाजवादी प्याज'
  • गांधी जयंती पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

नई दिल्ली:  

देश में प्याज की कीमतें (Price of Onion) सिर चढ़कर बोल रही हैं. गरीबों की थाली से तो प्याज गायब ही हो गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने भी प्याज (Onion) की कीमतों को काबू में लाने के लिए कई जिलों में प्याज बिक्री केंद्र खोले साथ ही जमाखोरों पर भी लगाम कसने का फरमान जारी किया है लेकिन फिर भी आम आदमी प्याज की बढ़ती कीमतों की वजह से प्याज की पहुंच से दूर होता जा रहा है. ऐसे में समाजवादी पार्टी ने जनता के बीच सस्ती प्याज पहुंचाने का एक नायाब तरीका ढूंढ निकाला है. समाजवादी पार्टी ने 'समाजवादी प्याज' बेचना शुरू कर दिया है. अयोध्या में गांधी जयंती के अवसर पर 'समाजवादी प्याज' महज 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एक दिव्यांग नेता ने प्याज का स्टॉल लगाया और लोगों को 20 रुपये किलो में 'समाजवादी प्याज' मुहैया कराया. जिसके बाद विपक्ष ने भी प्याज के मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें-बिहार और महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में भी पान मसाले पर लगा प्रतिबंध

समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच गांधी जयंती के अवसर पर सरकार को घेरते हुए महज 20 रुपये प्रतिकिलो के दाम पर 'समाजवादी प्याज' जनता को मुहैया करवाई. समाजवादी पार्टी ने गांधी जयंती पर ग्रामीणों के लिए स्‍टॉल लगाकर लोगों को महज 20 रुपये किलो में प्याज बेचा. समाजवादी पार्टी के दिव्यांग नेता पंडित समरजीत मिश्र ने बीकापुर क्षेत्र के पिपरी जलालपुर में निषाद बस्ती में जाकर प्याज का स्टाल लगाया और गरीबों को 29 किलो प्याज महज 20 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से बेचा. आपको बता दें कि जिले में प्याज की कीमत आसमान छू रही है, वहीं समाजवादी पार्टी ने गांधी जयंती के मौके पर मलिन बस्ती में स्टाल लगाकर गरीबों को 20 रुपये किलो प्याज उपलब्ध कराया.

यह भी पढ़ें-दुस्साहस: Noida में दिन-दहाड़े 25 वर्षीय गायिका की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या की

बढ़ते दाम की वजह से थाली से गायब हो गयी है प्याज
अयोध्या जिले में 'समाजवादी प्याज' बेचने के बाद दिव्यांग नेता पंडित समरजीत मिश्र ने मीडिया से बातचीत में बताया कि 80 रुपये किलो प्याज गरीब नहीं खा सकता. जिस तरह से प्याज महंगी हुई है, गरीब की थाली से प्याज गायब हो गया है. इन्हीं गरीबों को प्याज खिलाने के लिए समाजवादी पार्टी ने मलिन बस्ती में स्टाल लगाकर 20 रुपये किलो प्याज उपलब्ध कराया है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने सरकार पर हमला भी बोला है. समाजवादी पार्टी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली की जनता को 23.9 रुपये प्रतिकिलो के रेट पर प्याज उपलब्ध करवाई है.

यह भी पढ़ें-गांधी जयंती पर तिहाड़ सहित देश की 150 जेलों से बाहर आए 600 कैदी, जानिए क्या है वजह

First Published : 02 Oct 2019, 04:52:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.