logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर दीप जलाकर मनाई जाएगी खुशी, पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या के सभी मंदिरों से भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत का उत्सव मनाने के लिए चार और पांच अगस्त को मंदिर परिसरों की अच्छी तरह सफाई करके दीप जलाने को कहा है.

Updated on: 25 Jul 2020, 10:50 PM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या के सभी मंदिरों से भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत का उत्सव मनाने के लिए चार और पांच अगस्त को मंदिर परिसरों की अच्छी तरह सफाई करके दीप जलाने को कहा है. सूत्रों ने शनिवार को कहा. मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या के दौरे पर थे.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5अगस्त को अयोध्या आकर राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर सकते हैं. न्यास ने मोदी को मंदिर के भूमि पूजन के लिए तीन अगस्त या पांच अगस्त को आमंत्रित किया है. दोनों ही तारीखें ग्रह-नक्षत्रों की गणना के आधार पर बहुत शुभ मानी गयी हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सांसद, विधायकों और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कन्फर्म किया कि पीएम मोदी मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में आएंगे.

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश: बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार- दिग्विजय और कमलनाथ नाग हैं, सिंधिया तो शेर हैं...

चार-पांच अगस्त को दीप जलाने को कहा

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से जुड़े विश्व हिंदू परिषद के नेता त्रिलोकीनाथ पांडेय ने कहा, ‘मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अयोध्या में सभी मंदिरों से इस शुभ दिवस को मनाने के लिए चार और पांच अगस्त को मंदिर परिसरों की साफ-सफाई करके उन्हें शुद्ध करने तथा दीप जलाने को कहा है.’

ये मौका 500 साल के संघर्ष के बाद आया है

मुख्यमंत्री ने शनिवार को कारसेवक पुरम में विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय में राम मंदिर न्यास के सदस्यों और संतों के साथ बैठक में यह बात कही. पांडेय ने कहा कि बैठक में आदित्यनाथ ने कहा कि यह एक मंगल अवसर है जो 500 साल के संघर्ष के बाद आया है. पूरा देश आनंदित है और हमें भी इस क्षण उत्सव मनाना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करना चाहिए.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश: नागपंचमी पर कांग्रेस नेता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को क्यों बताया 'नाग', जानें यहां

योगी आदित्यनाथ ने निर्माण स्थल पर पूजा अर्चना की

 आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या का दौरा किया और राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल पर लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को नए 'आसन' पर विराजमान किया. मुख्यमंत्री दोपहर में अयोध्या पहुंचे और पूजा में शामिल हुए. उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना की और कार्यशाला में मंदिर निर्माण के लिए तराशे गये पत्थरों का निरीक्षण किया.