Ram Lalla Surya Tilak Live: पीएम मोदी ने अपने टैब में अद्भुत पल के किए दर्शन, जय श्रीराम के लगाए नारे

Ram Lalla Surya Tilak: सूर्य तिलक को लेकर अयोध्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा है, यहां पर सुबह से ही दूर-दूर से लोगों के आने का सिलसिला जारी है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi

pm modi( Photo Credit : social media)

Ram Lalla Surya Tilak: देशभर में आज धूमधाम से रामनवी का पर्व मनाया जा रहा है. इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है. 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया. भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है. अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है. इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई. इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है. राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं. यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया. दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: रामनवमी के पर्व पर AAP ने लॉन्च की AapkaRamRajya वेबसाइट, 9 साल से रामराज्य पर चल रहा था काम 

सूर्य तिलक के बाद भगवान श्री राम की विशेष पूजा की हुई. उनकी आरती उतारी गई.दर्शन का वक्त बढ़ाकर 19 घंटे का कर दिया गया. ये मंगला आरती से शुरू होकर रात्रि 11 बजे तक चलेगा. चार बार लगने वाले भोग को लेकर केवल पांच-पांच मिनट के लिए पर्दा बंद होगा. इस उत्सव के प्रसारण के लिए करीब सौ एलईडी की स्क्रीन का सहारा लिया गया. सोशल मीडिया पर इसका लाइव प्रसारण देखा गया.

प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर कड़े  इंतजाम किया है. कई जगह पर बैरियर लगाकर श्रद्धालुओं की चेकिंग की जा रही है. लोगों को कतार में दर्शन दिलाए जा रहे हैं. दो पहिया और चार पहिया वाहनों के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. 

सूर्य तिलक के अद्भुत नजारे को लाइव देखा

पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करने से पहले अपने विमान में ही रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत नजारे को लाइव देखा. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि यह परमानंद का पल है. रामनवमी के असवर पर अयोध्या में दर्पण और लेंस की मदद से बनाए गए मैकेनिज्म ने सूर्य के मस्तक पर जो तिलक किया है वो अविस्मरणीय पल था. इस दौरान उन्होंने श्रीराम के नारे भी लगाए.

Source : News Nation Bureau

ayodhya ram navami live surya tilak to ramlala surya tilak of ram lalla surya tilak ram lalla newsnation ram lalla surya tilak surya tilak
Advertisment