logo-image

Uttar Pradesh: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान- अमेठी से स्मृति ईरानी को चुनौती देंगे राहुल गांधी

Uttar Pradesh Political News : देश में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले हैं. इस चुनाव में एनडीए (NDA) और विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

Updated on: 18 Aug 2023, 04:39 PM

अमेठी:

Uttar Pradesh Political News : देश में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) होने वाले हैं. इस चुनाव में एनडीए (NDA) और विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस बार देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश में किस पार्टी के पाले में कितनी सीटें जाएंगी, इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं. अमेठी लोकसभा सीट में कौन बाजी मारेगा? इसे लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: BJP की पहली लिस्ट पर कांग्रेस का तंज, सभी उम्मीदवारों का ये होगा हाल

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय (UP Congress Chief Ajay Rai) ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अमेठी से एक बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनाव लड़ेंगे. इस बार वे अमेठी की वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को कड़ी चुनौती देंगे. साथ ही अजय राय ने कहा कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का जहां से मन होगा वो वहीं से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. 

यह भी पढ़ें : Video: हिमाचल प्रदेश में जलप्रलय ने मचाया हाहाकार, DELED परीक्षा पर भी दिखा असर, देखें IMD का अपडेट्स

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय शुक्रवार को दिल्ली से अपने गृह जनपद वाराणसी पहुंचे. इस दौरान सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान अजय राय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. प्रियंका गांधी वाड्रा चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, हमारा एक एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा.