logo-image

Video: हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका हिरासत में, धक्कामुक्की में जमीन पर गिरे

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल जारी है. पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया.

Updated on: 01 Oct 2020, 04:52 PM

नई दिल्‍ली:

Hathras gang rape case: हाथरस गैंगरेप केस (Hathras gang rape case) को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल जारी है. पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया. इस दौरान ग्रेटर नोएडा के पास कांग्रेसियों और यूपी पुलिस के बीच हाथापाई हुई. इस धक्कामुक्की में राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े. वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढे़ंः सुशांत की बहन का बड़ा बयान- इस केस की लड़ाई सिर्फ 1 इंच दूर, लेकिन...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया. इसके बाद दोनों ने राज्य में जंगलराज होने एवं पुलिस द्वारा लाठियां चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ‘अहंकारी सरकार’ की लाठियां रोक नहीं सकतीं.

इस बीच, पार्टी ने कुछ तस्वीरें जारी कर दावा किया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने राहुल गांधी को रोकने के लिए उनके साथ धक्कामुक्की की, जिस कारण वो जमीन पर गिर गए. कांग्रेसियों के अनुसार, दोनों नेताओं के काफिले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रोक लिया. उसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिए निकल गये। कुछ देर पैदल चलने के बाद पुलिस ने उन्हें फिर रोक दिया.

कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष पुलिस से यह पूछते नजर आ रहे हैं कि उन्हें किस धारा के तहत ‘गिरफ्तार किया जा रहा है.’ पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में जंगलराज का यह आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है.

उन्होंने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता. उत्तर प्रदेश में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है. इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय. प्रियंका ने आरोप लगाया कि उन्हें और राहुल गांधी को हाथरस जाने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठियां चलाईं, लेकिन ‘अहंकारी सरकार’ की लाठियां उन्हें रोक नहीं सकतीं.

यह भी पढे़ंः Hathras Case: जम्मू में कांग्रेसियों ने सरकार का पूतला फूंका, देश की बेटी को इंसाफ दो

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि हाथरस जाने से हमें रोका. राहुल के साथ हम सब पैदल निकले तो बार-बार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं. कई कार्यकर्ता घायल हैं. मगर हमारा इरादा पक्का है. एक अहंकारी सरकार की लाठियां हमें रोक नहीं सकतीं. काश, यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती.

इससे पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. उत्तर प्रदेश में जंगलराज है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में बहनों को न्याय नहीं मिलता. यह कोई पहली बार नहीं है. आपको याद होगा कि पिछले साल भी इसी वक्त हम उन्नाव की बेटी की लड़ाई लड़ रहे थे.