News Nation Logo
Banner

हिंदू परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश, तीसरा आरोपी गिरफ्तार.. 2 की तलाश जारी

धर्म परिवर्तन करने वाले पूरे परिवार को घर में बंद कर जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी. लेकिन, सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने घर में लगी आग को बुझाकर पूरे परिवार को सुरक्षित बचा लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Jan 2021, 03:32:05 PM
fire

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कुछ महीने पहले एक मुस्लिम परिवार ने धर्म परिवर्तन हिंदू धर्म अपनाया था. धर्म बदलने के बाद परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. परिवार ने मजाक समझकर धमकियों को नजरअंदाज कर दिया था. जिसके कुछ समय बाद गुस्साए लोगों ने हिंदू बने परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया. हालांकि, प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए परिवार के सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया.

ये भी पढ़ें- यूपी: विधानसभा चुनाव की तैयारी, पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी गंभीर

धर्म परिवर्तन करने वाले पूरे परिवार को घर में बंद कर जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी. लेकिन, सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने घर में लगी आग को बुझाकर पूरे परिवार को सुरक्षित बचा लिया. वारदात के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. इस मामले में पुलिस ने कुल 5 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें- वैक्सीनेशन की तैयारियों की खुली पोल, साइकिल से अस्पताल लाई गई वैक्सीन!

बता दें कि इस पूरे मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. पुलिस ने अब मामले से जुड़े तीसरे आरोपी रेहान को भी गिरफ्तार कर लिया है. द्वारका सिंह और ताहिर नाम के दो अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. बता दें कि करीब 3 महीने पहले सलोन पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले अतागंज रतासों गांव के निवासी मोहम्मद अनवर धर्म परिवर्तन कर देव प्रकाश पटेल बन गया था.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine: देश में अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन, तैयारियां पूरी

देव प्रकाश के 3 बच्चे हैं. जो नाम बदले जाने के बाद अब देवी दयाल, देव नाथ और दुर्गा बन चुके हैं. देव प्रकाश की पत्नी की पहले की मौत हो चुकी है. देव प्रकाश ने बताया कि वह अपनी जमीन पर मंदिर बनाने जा रहा था, जिससे गुस्साए अली अहमद, इम्तियाज और कुछ अन्य लोग काफी नाराज थे. उसने बताया कि धर्म बदलने के बाद अली अहमद, अकबर और इम्तियाज ने घर जलाने की धमकी दी थी.

First Published : 05 Jan 2021, 03:32:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.