News Nation Logo

यूपी में वैक्सीनेशन की तैयारियों की खुली पोल, साइकिल से अस्पताल लाई गई वैक्सीन!

उत्तर प्रदेश में आज वास्तविक वैक्सीनेशन के दौरान आने वाली चुनौतियों को समझने के लिए ड्राई रन (Dry Run) किया जा रहा है. मगर वैक्सीनेशन की तैयारियों की पोल पहले ही खुल गई है.

Written By : सुशांत मुखर्जी | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 12:34:36 PM
Varanasi Vaccine Dry Run

यूपी में वैक्सीनेशन की तैयारियों की खुली पोल, साइकिल पर लाई गई वैक्सीन (Photo Credit: News Nation)

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश में आज वास्तविक वैक्सीनेशन के दौरान आने वाली चुनौतियों को समझने के लिए ड्राई रन (Dry Run) किया जा रहा है. मगर वैक्सीनेशन की तैयारियों की पोल पहले ही खुल गई है. वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कितना संजीदा है, इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि आज ड्राई रन के दौरान वाराणसी के अस्पताल में वैक्सीन को साइकिल पर अस्पताल पहुंचाया गया है.

यह भी पढ़ें: Corona Vaccine: देश में अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन, तैयारियां पूरी

वाराणसी में वैक्सीनेशन तैयारियों की पोल उस समय खुली, जब कर्मचारी वैक्सीन को साइकिल पर लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां पर वैक्सीन रखे जाने की बात कही जा रही है. हालांकि वहां पुलिस की तैनाती जरूर की गई थी, लेकिन वैक्सीन को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी तैयारी नहीं की गई. वाराणसी के चौकाघाट कोरोना वैक्सीन केंद्र से वैक्सीन महिला अस्पताल साइकिल से पहुंचाई गई. वहीं महिला अस्पताल में जब वैक्सीन पहुंची तो वहां भी तैयारी नहीं थी. जिसे लेकर प्रशासन में हड़कंप है.

यह भी पढ़ें: भारत के कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर बिल गेट्स ने की भारत की तारीफ, कही ये बड़ी बात 

इस पूरे घटनाक्रम पर वाराणसी के सीएमओ ने इसका खंडन किया है. इस पर सीएमओ का कहना है कि ये ड्राई रन की वैक्सीन नहीं है, हम खंडन भेज रहे हैं. लेकिन जो तस्वीर सामने आई है, इस पर सभी फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं. बता दें कि वाराणसी में आज 6 जगहों कोरोना के वैक्सीन के ड्राई रन के लिए चिन्हित किया गया है और वहां वैक्सिनेशन का ड्राई रन शुरू हो गया है. 

First Published : 05 Jan 2021, 12:33:12 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.