logo-image

UP: मेरठ में वांटेड आतंकी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगीं कई अहम जानकारी

उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए आतंकी तीरथ सिंह की पंजाब पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी.

Updated on: 31 May 2020, 09:04 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में पुलिस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आतंकी तीरथ सिंह की पंजाब पुलिस (Punjab Police) को काफी दिनों से तलाश थी. शनिवार देर रात मेरठ में पंजाब पुलिस और उत्तर प्रदेश एटीएस ने जॉइंट ऑपरेशन में पंजाब के वांछित आतंकी तीरथ सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की मेरठ (Meerut) के थापर नगर इलाके से इस आतंकी की गिरफ्तारी हुई है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में पाकिस्तान ने दो बार की सीमा पार से गोलाबारी, अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी घिरे 

मेरठ के एसएसपी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शनिवार को थाना SSOCSAS नगर, जनपद मोहाली (पंजाब) पुलिस ने जनपद मेरठ के थाना सदर बाजार अंतर्गत  थापर नगर क्षेत्र  निवासी तीरथ सिंह पुत्र अजीत सिंह को धारा 120 B,  और सेक्शन 18/20 unlawful activities prevention act, 1967 के अंतर्गत गिरफ्तार   किया है. संबंधित पंजाब की पुलिस टीम द्वारा  यह संज्ञानित किया गया है कि गुरु शरण सिंह, जो खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का सक्रिय सदस्य है, उसके साथ मिलकर तीरथ सिंह सीमा पार से गोला बारूद की खेप मंगाने के लिए सक्रिय रूप में कार्य कर रहा है.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ कोई भी कदम उठाया तो चुकानी पड़ेगी कीमत, कैप्टन अमरिंदर सिंह की चीन को चेतावनी

यह भी जानकारी मिली है कि गिरफ्तार पंजाब के वांछित आतंकी धीरज सिंह के पास से भिंडरावाला के पोस्टर मिले हैं. यह भी पता चला है कि सोशल मीडिया पर खालिस्तान मूवमेंट से भी तीरथ सिंह जुड़ा हुआ है. आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस और यूपी एटीएस को कई अहम जानकारियां मिली हैं. अभी आतंकी से पूछताछ जारी है. आगे भी कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

यह वीडियो देखें: