logo-image

24 घंटों में पाकिस्तान ने दो बार की सीमा पार से गोलाबारी, अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी घिरे

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फिर अकारण गोलाबारी की.

Updated on: 31 May 2020, 06:29 AM

highlights

  • पाकिस्तान की ओर से सीमा पार से उकसावेपूर्ण कार्यवाही जारी है.
  • शनिवार को दो बार संघर्ष विराम तोड़ रिहायशी इलाकों में दागे मोर्टार.
  • अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी घिरे. सर्च जारी.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने दो बार संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए फिर अकारण गोलाबारी की. गोलाबारी पुंछ (Poonch) जिले में की गई. मेंढर और बालाकोट में सीमा पार से मोर्टार दागे गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया. कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) काल के दौर में पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सीमा पर स्थित रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. इसके साथ ही आतंकी हादसों को अंजाम देने के लिए जी-तोड़ प्रयास कर रहा है. सीमा पार से उकसावे पूर्ण कार्यवाही के बीच अनंतनाग में सुरक्षा बलों से आतंकियों की मुठभेड़ (Encounter) जारी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को घेर लिया है.

यह भी पढ़ेंः Lockdown 5.0: अनलॉक-1 में कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी बंदी, जानें यहां

पुंछ में देर रात दागे मोर्टार
रक्षा प्रवक्ता कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि शनिवार सुबह में किरनी सेक्टर में और शाम को लगभग 7.45 बजे पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. मध्यम हथियारों के इस्तेमाल के साथ ही मोर्टार दागे गए, जिस पर भारतीय पक्ष ने माकूल जवाब दिया. उन्होंने बताया कि किरनी में दोनों तरफ से लगभग चार घंटों तक गोलाबारी चली, जिस कारण आम नागरिक इलाके को छोड़कर अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए. संघर्ष विराम के दूसरे मामले में पुंछ में ही मेंढर और बालाकोट में शनिवार देर रात गोलीबारी शुरू की गई.

यह भी पढ़ेंः अम्फान के बाद अब हिका चक्रवात का खतरा, गुजरात में समुद्री किनारों पर रेड अलर्ट जारी

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार
इसके बीच जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीरी जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.