News Nation Logo

गुपचुप तरीके से मुख्तार के करीबियों से मिले पंजाब के मंत्री

जारी वीडियो में पंजाब के जेल मंत्री मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात करते नजर आ रहे हैं. हालांकि पंजाब के जेल मंत्री का कहना है कि उनका लखनऊ (Lucknow) दौरा गुपचुप नहीं था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Mar 2021, 02:33:57 PM
Mukhtar Ansari

पंजाब और यूपी सरकार एक बार फिर मुख्तार अंसारी पर आमने-सामने. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पंजाब और उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार अंसारी पर फिर आमने-सामने
  • पंजाब के जेल मंत्री पर गुपचुप लखनऊ दौरा करने का आरोप
  • वीडियो में पंजाब के जेल मंत्री का स्वागत अंसारी के लोग कर रहे

लखनऊ:

पंजाब (Punjab) की जेल में बंद उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब की सरकार एक बार फिर आमने-सामने है. उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाब सरकार पर खुलेआम मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को बचाने का आरोप लगाया है. इस बीच पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का गुपचुप लखनऊ दौरा चर्चा के केंद्र में है. इस दौरे के बाबत जारी वीडियो में पंजाब के जेल मंत्री मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात करते नजर आ रहे हैं. हालांकि पंजाब के जेल मंत्री का कहना है कि उनका लखनऊ (Lucknow)  दौरा गुपचुप नहीं था, बल्कि इसके बारे में योगी सरकार को जानकारी थी. 

पंजाब-उत्तर प्रदेश सरकार के बीच लड़ाई का सबब बने अंसारी
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी इन दिनों उत्तर प्रदेश और पंजाब की सरकारों के बीच 'लड़ाई' का सबब बने हुए हैं. मुख्तार अंसारी को लेकर दोनों राज्य सरकारों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. कोर्ट में दोनों सरकारों की ओर से नामचीन वकील खड़े हो रहे हैं. यूपी को मुख्तार अंसारी चाहिए लेकिन पंजाब मुख्तार अंसारी को देने को तैयार नहीं है. जाहिर है ऐसे में यूपी सरकार ने पंजाब सरकार पर खुलेआम मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है. इसी बीच पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का लखनऊ में गुपचुप दौरा चर्चा का विषय बन गया है.

यह भी पढ़ेंः अटल सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन की

मुख्तार के गैंग का सदस्य चला रहा था गाड़ी!
दावा किया जा रहा है कि जेल मंत्री को एयरपोर्ट पर जो टीम रिसीव करने गई थी वह मुख्तार अंसारी की थी. इस टीम ने एयरपोर्ट पर सुखजिंदर सिंह का स्वागत किया. जो गाड़ियां उन्हें लेकर आईं वह भी मुख्तार अंसारी से संबंधित थी. आरोप है कि सुखजिंदर की गाड़ी चला रहा शख्स अब्बास नाम का था जो मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है. सोशल मीडिया में मंत्री के लखनऊ दौरे का वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं. मंत्री को लेने के लिए फॉर्च्युनर UP32 GZ8356 और एक मर्सिडीज ई सीरिज UP32 JS 5900 गई थी. रंधावा मर्सिडीज में बैठकर आए.

यह भी पढ़ेंः J-K में रोहिंग्या शरणार्थी एक बड़ी साजिश, फिर भी प्रशांत भूषण चाहते हैं रिहाई

ताज होटल में हुई मुलाकात
दावा किया जा रहा है कि सुखजिंदर सिंह लखनऊ के फाइव स्टार होटल ताज में पहुंचे. यहां पर मर्सिडीज से उतरे तो मुख्तार अंसारी के लोगों ने उनका स्वागत किया. उन्हें होटल के अंदर ले जाया गया जहां उनकी मुलाकात मुख्तार अंसारी के परिवार से हुई और वह उनसे मिलकर निकल गए. मुख्तार अंसारी पिछले दो साल से पंजाब की जेल में हैं. उन्हें उत्तर प्रदेश लाने के लिए योगी सरकार पूरी कोशिश कर रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर मुख्तार को जानबूझकर बचाने का आरोप लग रहा है. गुरुवार को पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा लखनऊ आए. यहां पर एयरपोर्ट पर पहुंचे और उन्हें एक टीम रिसीव करने पहुंची.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 02:33:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो