logo-image

पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टा की टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन, पुतला फूंका

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के विरोध में आज गोरखपुर में हजारों की संख्या  में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया.

Updated on: 24 Jan 2023, 04:17 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के विरोध में आज गोरखपुर में हजारों की संख्या  में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया. गोरखपुर नगर निगम से हजारों की संख्या में प्रदर्शन करते हुए सभी 2 किलोमीटर दूर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां पर इन्होंने बिलावल भुट्टो का पुतला दहन किया. प्रदर्शन कर रहे बीजेपी के नेताओं का कहना है कि भारत की स्थिति जिस तरह से विश्व में मजबूत हो रही है उसके पीछे सबसे बड़ी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनके खिलाफ पाकिस्तान जानबूझकर इस तरह की अनर्गल टिप्पणी कर रहा है. लेकिन अब यह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जब तक बिलावल भुट्टो को पाकिस्तान अपने कैबिनेट से बर्खास्त नहीं करता और भारत से माफी नहीं मांगता तब तक इसी तरह से प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के बयान से राहुल गांधी का किनारा, सेना की कार्रवाई में सबूत की जरूरत नहीं 

बिलावल भुट्टो ने बीते दिनों पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी की थी. भुट्टो ने कहा था कि गुजरात का कसाई अभी भी जिंदा है. इस बयान को लेकर पूरे देश में बवाल मच गया. बिलावल के बयान से खुद पाक नेताओं ने भी किनारा कर लिया था. गौरतलब है कि पाकिस्तान इस समय गंभीर आर्थिक हालात से जूझ रहा है. यहां पर खाने-पीने के समानों पर बेतहाशा महंगाई देखी जा रही है.

यहां पर आटे के दाम भी 160 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. वहीं विदेशी मुद्रा भंडार भी घट गया है. ऐसे में पाकिस्तान के पास कर्ज लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. विदेशी मुद्रा भंडार में कमी के कारण देश में जरूरी सामानों का आयात नहीं हो पा रहा है. वहीं भारत से उसके रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं.