logo-image

योगी आदित्यनाथ की कड़ी चेतावनी, रिश्वत मांगने वालों की संपत्ति होगी जब्त

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में रिश्वत (Bribe) मांगने वालों की पूरी संपत्ति जब्त कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 28 Jan 2021, 09:14 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में रिश्वत (Bribe) मांगने वालों की पूरी संपत्ति जब्त कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (Congress, SP and BSP) के कार्यकाल में रिश्वतखोरी चरम पर थी.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के 12 लाख घरों से हटाए जा सकते हैं स्मार्ट मीटर, जानें क्या है वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में रिश्वतखोरी की वजह से ही 100 में से 85 रुपये रिश्वतखोरों की जेब में जाते थे. देशभर में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों के जनधन खाते खुलवाए, ताकि लाभार्थियों को मिलने वाली पूरी राशि सीधे उनके बैंक खाते में पहुंचे.

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- अयोध्या बनेगा देश का सबसे बड़ा पर्यटक स्थल

योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज उठाएं. उन्होंने प्रदेशवासियों से कहा कि यदि कोई अधिकारी किसी काम के लिए रिश्वत मांगे तो उनके खिलाफ विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन या आईजीआरएस में शिकायत दर्ज कराएं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उत्तर प्रदेश में बन रहे घरों की साप्ताहिक समीक्षा करने की भी अपील की है.