News Nation Logo

UP Assembly Election 2022 : उन्नाव में प्रियंका गांधी का रोड शो और दलित कार्ड

प्रियंका गांधी शहर की काशीराम कॉलोनी स्थित उस दलित मृतिका के घर पहुंची. जिसका 10 फरवरी को सपा नेता स्वर्गीय फतेह बहादुर सिंह के आश्रम के ठीक बगल में दफन किया हुआ मिला था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Feb 2022, 11:16:50 PM
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

लखनऊ:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का काफिला देर शाम उन्नाव सीमा में प्रवेश होते ही शहर में डोर टू डोर कैम्पेन होने का कार्यक्रम तय होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई. प्रियंका गांधी ने उन्नाव सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रेप पीड़िता की मां आशा सिंह के समर्थन में जनता से वोट की अपील की. मुस्कराते हुए चेहरे व अदब के भाव के साथ प्रियंका गांधी ने रोड शो किया तो भीड़ उनकी कायल हो गई. प्रियंका ने हाँथ मिलाकर जोश भरा. रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया वहीं रोड शो के दौरान प्रियंका ने एक छोटी बच्ची को गोद में लेकर कुछ दूरी तक दुलार करते हुए उसको अपने पास रखा प्रियंका का यह भाव लोगों को खूब पसंद आया.

इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव में एक खेत में मिली मृत महिला के परिजनों से मुलाकात करने उनके घर गयीं. मृत मबिला के परिजनों से मुलाकात के बाद कांग्रेस महासचिव ने  कहा कि, “परिवार का कहना है कि उन्हें दी गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट फर्जी है, 2 पोस्टमार्टम किए गए, दोनों अलग हैं. वे कुछ कह रहे हैं पुलिस अधिकारी शामिल थे, वे सहायता नहीं, बल्कि न्याय चाहते हैं."

प्रियंका गांधी यूपी में इमोशनल टच के साथ खुद को जनता के बीच प्रजेंट कर रही हैं वह लगातार दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाती हैं तो वही रेप पीड़ितों की भी आवाज बन रही है . उन्नाव में रोड शो के दौरान प्रियंका ने महिला सम्मान में कांग्रेस का साथ खड़े होने का भरोसा दिया है. रोड शो के बाद प्रियंका गांधी ने म्रतक दलित युवती के परिजनों से मुलाकात कर दुख के आंसू पोंछे. प्रियंका ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है . बता दें कि जिस दलित परिवार से मुलाकात की उस बेटी के अपहरण व हत्या का आरोप सपा नेता स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर आरोप है. परिजनों का रेप के बाद हत्या का आरोप है. अपहरण के 2 माह बाद 10 फरवरी को आरोपी के आश्रम के बगल से युवती का शव गड्ढे में दफन मिला था. 

यह भी पढ़ें: BJP का आरोप- अहमदाबाद ब्लास्ट के आतंकी के अब्बाजान, 'बबुआ' के निकले करीबी 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का काफिला सबसे पहले शाम करीब 7 बजे शहर के DSN कालेज रोड पहुंचा, कांग्रेस पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया. प्रियंका गांधी ने सदर विधानसभा सीट से प्रत्याशी रेप पीड़िता की मां आशा सिंह के साथ DSN कॉलेज रोड पर रोड शो कर समर्थन मांगा. भीड़ ने प्रियंका गांधी को हाथों हाथ लेते हुए पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया. करीब 45 मिनट तक प्रियंका ने रोड शो किया जिसके बाद वह सीधे शहर की काशीराम कॉलोनी स्थित उस दलित मृतिका के घर पहुंची. जिसका 10 फरवरी को सपा नेता स्वर्गीय फतेह बहादुर सिंह के आश्रम के ठीक बगल में दफन किया हुआ मिला था.

दलित युवती की हत्या व प्रधान का आरोप सपा नेता के बेटे पर है प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार के साथ करीब 45 मिनट समय गुजारा. इस दौरान प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि जो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट उनको दी गई है, वो ओरिजनल नहीं दी गई है, वो कॉपी दी गई है, 2 पोस्टमार्टम किए गए थे, दोनों की रिपोर्ट अलग-अलग है, तो उनको विश्वास नहीं हो रहा है कौन सा क्या है, दूसरा कह रहे हैं की पुलिस के कुछ लोग भी इन्वॉल्व हैं, वो कह रहे हैं की सबको मालूम था लड़की वहां बंद रही थी, वो कह रहे हैं की उन्हें किसी से पैसे नहीं चाहिए, मुआवजा नहीं चाहिए. वो न्याय मांग रहे हैं और न्याय के लिए वो किसी भी हद तक जाएंगे. अपनी बेटी के लिए वो लड़ेंगे, जब तक न्याय नहीं मिल रहा. पीड़ित परिवार के साथ कांग्रेस खड़ी है. 

प्रियंका ने कहा कि जहाँ जहाँ ऐसी घटनाओं में, मैं जा रही हूं, अत्याचार दिख रहा है. पुलिस व प्रशासन जो अपराधी है उसके पक्ष में काम कर रहा है. जो अपराधी है कहीं न कहीं सत्ता से जुड़ा होता है या फिर अमीर होता है या सत्ता होती है. सरकार को चाहिए पीड़िता की मदद करे जबकि उल्टा पीड़ित पर आरोप डाले जाते है, यह गलत है. प्रियंका ने कहा कि यूपी में कांग्रेस बहुत अच्छी लडाई लड़ रही है. 30 सालों बाद कांग्रेस 403 सीटों पर लड़ रहे हैं. 

First Published : 20 Feb 2022, 11:16:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.