News Nation Logo
Banner

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठी और फर्जी मुकदमों से डरने वाले नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Jun 2020, 01:15:10 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) ने यूपी पुलिस को लेकर योगी सरकार (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औज़ार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं. देखिए किस तरह यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया था. पहले फर्जी आरोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ़्तों के लिए जेल में रखा. ये पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है. कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुकदमों से नहीं डरने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- आम आदमी के लिए बड़ी खबर, वन टाइम पासवर्ड के जरिए भी खोल सकते हैं NPS अकाउंट

ODF घोषित गांव में खुले में शौच को गयी महिला के साथ आमानवीय घटना

वहीं इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार और प्रशासन को आड़े हाथ लिया था. आगरा में थाना पिनाहट के जोधपुरा गांव की घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन को आड़े हाथ लिया. ODF घोषित गांव में खुले में शौच को गयी महिला के साथ आमानवीय घटना हुई थी. गर्भवती महिला का खेत में ही प्रसव हो गया. प्रसव के बाद नवजात को जंगली जानवरों ने अपना निवाला बनाया. यूपी की बदतर चिकित्सीय व्यवस्थाओं के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन पर भी सवाल उठाए. पीड़ित महिला के यहां ODF घोषित होने के बाद भी शौचालय नहीं बना है. प्रियंका गांधी लगातार आगरा की घटनाओं को ट्वीट कर ज़िलाधिकारी और सरकार को चैलेंज कर रही हैं. इससे पहले भी आगरा के मुद्दे पर लगातार ट्वीट कर सरकार और जिलाधिकारी को निशाने पर लिया था.

यह भी पढ़ें- गलवान घाटी में विवाद के बीच भारत और चीन के कोर कमांडर के बीच चुशूल में बातचीत शुरू

नवजात को जंगली जानवर खींच ले गए

यह मामला 24 जून का है. यहां पिनाहट थानाक्षेत्र के जोधा पुरा गांव में खुले में शौच गई गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई. प्रसव पीड़ा के दौरान महिला दौरान बेहोश हो गई. इसी दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया. महिला बेहोश थी और ऐसे में नवजात को जंगली जानवर खींच ले गए और अपना निवाला बना लिया. काफी देर बाद महिला जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता हुई. परिजन जब जंगल के किनारे पहुंचे तो देखा तो महिला का प्रसव हो चुका लेकिन नवजात गायब था. बेहोशी की हालत में परिजन महिला को घर लेकर आ गए. परिजनों ने नवजात की काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं लग सका. घटना के बाद महिला और पूरा परिवार बेहाल है. परिजनों का आरोप है कि ग्राम पंचायत चचिहा ओडीएफ घोषित हो गई है लेकिन आज तक उनके यहां शौचालय नहीं बनाया गया. कई बार ग्राम प्रधान से कहा गया मगर शौचालय नहीं बनाया गया. ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पंचायत में अधिकतर ग्रामीणों के घर में शौचालय का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है. ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

First Published : 30 Jun 2020, 12:58:42 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×