News Nation Logo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा हमला, बताया सुरक्षा देने में अक्षम

प्रदेश में हो रहे लगातार बलात्कार की घटना पर योगी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला बोला है. प्रियंका गाँधी ने फेस बुक पोस्ट लिखते हुए योगी सरकार को अक्षम बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 17 Aug 2020, 12:18:10 PM
Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Photo Credit: File)

लखनऊ :

प्रदेश में हो रहे लगातार बलात्कार की घटना पर योगी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने फेस बुक पोस्ट लिखते हुए योगी सरकार को अक्षम बताया है. उन्होंने लिखा कि प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में लगातार विफल हो रही है.

बता दें की गोरखपुर के गोला क्षेत्र से कल एक हैरान कर देने वाली खबर आई. गांव में किराये पर कमरा लेकर परिवार के साथ रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग को शुक्रवार की रात बाइक सवार मनचलों ने अगवा कर लिया. नाबालिग के साथ रात भर हैवानियत करने के साथ-साथ उसके शरीर पर भी कई जगह सिगरेट से जलाया गया.

अगले सुबह नाबालिग बेहोशी की हालत में एक मंदिर के पास स्थित खंडहर में मिली। उसके होश में आने पर ग्रामीणों ने उसके परिजनों को जानकारी दी। पुलिस गावं के ही अर्जुन निषाद और एक अज्ञात के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
बता दें प्रदेश की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे एक ही दिन पहले लखीमपुरी-खीरी से ही ऐसी हैरान करने वाली खबर आई थी.

यह भी पढ़ें:यूपी: लखीमपुर खीरी के बाद अब गोरखपुर में नाबालिग लड़की से हैवानियत

प्रियंका गांधी ने प्रदेश के लचर कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते हुए अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट लिख कर योगी सरकार को घेरा. कांग्रेस महासचिव ने लिखा की लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है. 

उन्होंने आगे लिखा कि ' बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर - खीरी, और अब गोरखपुर। लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है. अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं.'
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा सम्बंधित हर कदम गंभीरता से उठाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 11:53:43 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.