logo-image

लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, बैठी हैं उपवास पर, PAC कैंप के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

प्रियंका गांधी जिद पर बैठी है कि वो लखीमपुर खीरी जाए बिना नहीं मानेंगी. वो मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद ही वापस लौटेंगी. प्रियंका गांधी विरोध स्वरूप उपवास पर बैठ गई हैं.

Updated on: 05 Oct 2021, 08:26 AM

highlights

  • लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी
  • पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे विरोध प्रदर्शन
  • प्रियंका गांधी गेस्ट हाउस में उपवास पर बैठीं

नई दिल्ली :

लखीमपुर खीरी कांड में किसान और प्रशासन के बीच सोमवार को समझौता हो गया. इतना ही नहीं हिरासत में लिए गए नेताओं को पुलिस ने छोड़ भी दिया. लेकिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अभी भी पुलिस की हिरासत में हैं. प्रियंका गांधी जिद पर बैठी है कि वो लखीमपुर खीरी जाए बिना नहीं मानेंगी. वो मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद ही वापस लौटेंगी. प्रियंका गांधी विरोध स्वरूप उपवास पर बैठ गई हैं.उनका कहना है कि अन्यदाता कष्ट में हैं इसलिए वो अन्न ग्रहण नहीं करेंगी. 

वहीं, सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस समर्थकों का विरोध जारी है. वो सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं. विरोध-प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता प्रियंका गांधी को रिहा करने की मांग कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी को पीएसी गेस्ट हाउस में रखा गया है. सोमवार यानी 4 अक्टूबर को प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जा रही थी, लेकिन उन्हें पुलिस ने रास्ते में रोक दिया और हिरासत में ले लिया. हालांकि इस दौरान प्रियंका गांधी ने इसका विरोध करते हुए वारंट की मांग की.

इसे भी पढ़ें:भारत ने UN में पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, लादेन को इमरान बताते हैं शहीद और....

हिरासत के दौरान जिस कमरे में प्रियंका गांधी को रखा गया है वहां का एक वीडियो भी समाने आया. इस वीडियो में प्रियंका गांधी झाड़ू लगाती नजर आईं. 
 
सोमवार को प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं पीड़ितों के परिवारवालों से मिलने जा रही थी. मैं पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं.जो हुआ उससे पता चलता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है.