News Nation Logo
Banner
Banner

भारत ने UN में पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, लादेन को इमरान बताते हैं शहीद और....

भारत ने सख्त लहजे में कहा कि  पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति, सुरक्षा की बात करते हैं, जबकि उनके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादियों को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Oct 2021, 07:48:38 AM
india in un

भारत ने UN में पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़ (Photo Credit: ANI )

highlights

  • यूनाइटेड नेशन में भारत ने पाकिस्तान को फिर से घेरा
  • आतंकवाद को पनाह देने वाला करता है सुरक्षा की बात

नई दिल्ली :

अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत समेत दुनिया के कई मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) को आतंक के मुद्दे पर लताड़ लगाते रहते हैं. आतंकवादी गतिविधियों को संचालित करने वाला पाकिस्तान जब शांति और सुरक्षा की बात करता है तो भारत की तरफ से उसको आईना दिखाने का काम किया जाता है. एक बार फिर से यूनाइटेड नेशन में भारत ने पाकिस्तान के दोहरे चेहरे की तस्वीर को उजागर किया है. यूनाइटेड नेशन (UN) में भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताते हुए कहा है कि यूं तो यूएन में पाकिस्तान शांति और सुरक्षा की बात करता है, लेकिन उनके प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) वैश्विक आतंकवादी आसोमा बिन लादेन को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं.

यूनाइटेड नेशन में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. भारत ने सख्त लहजे में कहा कि 
पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति, सुरक्षा की बात करते हैं, जबकि उनके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादियों को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं.

भारत ने आगे कहा कि वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में पाकिस्तान यूनाइटेड नेशन के सिद्धांतों की परवाह किए बिना बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है. मंचों पर झूठ फैलाने की पाकिस्तान की बेताब कोशिशें सामूहिक अवमानना की पात्र हैं.

इसे भी पढ़ें:लखीमपुर कांड को लेकर बीजेपी पर ममता का हमला.. यूपी को बताया किलिंग राज्य

गौरतलब है कि पिछले साल अल-कायदा के कुख्यात आतंकी ओसामा को इमरान खान ने शहीद बता दिया था, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनकी थू-थू हुई थी.

पीएम मोदी ने भी पाक को दिखाया था आईना

इससे पहले पीएम मोदी जब अमेरिका दौरे पर गए थे तो यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली को संबोधित किया.  पाकिस्तान का नाम लिए बैगर पीएम मोदी ने 
दो टूक में कहा था कि जो भी देश आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें बी समझना होगा कि उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. 

स्नेहा दुबे ने भी लगाई थी पाक को लताड़

भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने भी यूएन में पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है. 

First Published : 05 Oct 2021, 07:42:33 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.