logo-image

प्रियंका गांधी ने कहा-मुझे अवैध कारावास में रखा गया है

योगी सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश न करके कानून के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है.

Updated on: 05 Oct 2021, 09:11 PM

highlights

  • प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पूरी तरह से अवैध और शर्मनाक बताया
  • प्रियंका गांधी वाड्रा को अभी तक न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास नहीं ले जाया गया है
  • प्रियंका गांधी वाड्रा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 के खिलाफ आईपीसी की धारा 107/16 के तहत मामला दर्ज

लखनऊ:

लखीमपुर खीरी जाते समय कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को गिरफ्तार कर सीतापुर में एक गेस्ट हाउस में रखा गया है. इस दौरान प्रियंका ने अपनी गिरफ्तारी पर एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मुझे अवैध कारावास में रखा गया है; मजिस्ट्रेट या न्यायिक अधिकारी के सामने पेश नहीं किया गया,  वकील से मिलने नहीं दिया गया. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. कानून के जानकार उनकी गिरफ्तारी और 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश न करने पर कांग्रेस नेताओं ने कानूनी प्रक्रिया का अनुपालन न करने का आरोप लगाया है. 

प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पूरी तरह से अवैध और शर्मनाक बताया है. पी चिदंबरम ने कहा कि उन्हें एक पुरुष पुलिस अधिकारी ने सूर्योदय से पहले सुबह साढ़े चार बजे गिरफ्तार किया. उन्हें अभी तक न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास नहीं ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, बैठी हैं उपवास पर, PAC कैंप के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

योगी सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि कानून के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का एक अलग मतलब है. कानून का मतलब है आदित्यनाथ की कानून-व्यवस्था. व्यवस्था का मतलब है आदित्यनाथ का आदेश. यह उनके संवैधानिक अधिकारों का घोर उल्लंघन है. सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा भारत को गैर आजाद देश बना रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और 11 अन्य के खिलाफ राज्य में 'शांति भंग' करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की.

हरगांव थाने के एसएचओ बृजेश त्रिपाठी के मुताबिक, प्रियंका गांधी वाड्रा, देवेंद्र हुड्डा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 107/16 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले दिन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दावा किया था कि उन्हें पिछले 28 घंटों से बिना किसी आदेश या प्राथमिकी के हिरासत में लिया गया है. रविवार को लखीमपुर खीरी कांड में आठ लोगों की मौत हो गई.