News Nation Logo

उत्तर प्रदेश विस चुनाव को लेकर मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक, यूपी कांग्रेस तैयार करेगी घोषणा पत्र

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh assembly elections) को लेकर अभी से ही तैयारी शुरू हो गई है. दिल्ली में गुरुवार को यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Feb 2021, 06:05:42 PM
congress

उत्तर प्रदेश विस चुनाव को लेकर मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh assembly elections) को लेकर अभी से ही तैयारी शुरू हो गई है. दिल्ली में गुरुवार को यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) ने की. इस मीटिंग में तय हुआ कि यूपी कांग्रेस ही जन घोषणा पत्र तैयार करेगी. साथ ही चुनाव को लेकर आगामी रणनीति पर गहन मंथन हुआ. 27 और 28 फरवरी को मैनिफेस्टो कमेटी के सदस्य बहराइच पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला- 6 माह में इलेक्ट्रिक व्हीकल में बदलेंगी सरकारी गाड़ियां

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होगा. इसे लेकर सभी पार्टियां भी से ही जुट गई हैं. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रही हैं. पिछले दिनों वे किसानों की कई महापंचायत में भी शिरकत कर चुकी हैं. इस बीच कांग्रेस से बड़ी खबर आई कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मैनिफेस्टो जारी करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने बैठक की.  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इस बार यूपी कांग्रेस जन घोषणा पत्र तैयार करेगी. मैनिफेस्टो कमेटी में आगामी रणनीति पर भी विस्तृत चर्चा हुई. 27-28 फरवरी को मैनिफेस्टो कमेटी के सदस्य बहराइच पहुंचेंगे. आउटरीच कमेटी के सदस्यों के साथ भी बैठक हुई. इस बैठक में मैनिफेस्टो और आउटरीच कमेटी के सदस्यों के साथ यूपी के प्रभारी राष्ट्रीय सचिवगण भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंःप्राकृतिक आपदाओं से अलर्ट करेगा ग्लेशियर सेंसर अलार्म, जानें कैसे

राजधानी की सीमा को देश की सीमा बना दिया गया : प्रियंका गांधी

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने किसान महासभा को संबोधित किया था. किसान महासभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था. प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान बिजली काटी गई, पानी रोका गया और किसानों को पीटा गया. उन्होंने कहा जो किसान अपने बेटे को देश की सीमा पर रक्षा के लिए भेजता है. उस किसान को अपमानित किया गया. उस किसान को आतंकवादी, देशद्रोह, आंदोलनजीवी और परजीवी कहा गया.

 

First Published : 25 Feb 2021, 05:43:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.