logo-image

अयोध्या में सीएम योगी ने की बैठक, कहा- पीएम मोदी आएंगे, राम की नगरी को दुनिया का गौरव बनाना है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद सांसद, विधायक, संतों और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की. उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की.

Updated on: 25 Jul 2020, 05:35 PM

नई दिल्ली :

अयोध्या में भगवान की श्रीराम का मंदिर बनाने की तैयारियां जारी है और इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath ) श्रीराम जन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. शनिवार को उन्होंने अयोध्या पहुंचकर रामलाल की पूजा अर्चना की. इसके बाद मंदिर शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद सांसद, विधायक, संतों और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की. उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की.

 अयोध्या को देश और दुनिया का गौरव प्रदान करेंगे

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'अयोध्या के सामने एक अवसर है कि दुनिया जिस प्रकार से अयोध्या को देखना चाहती है उस प्रकार की क्षमता हम लोगों में है या नहीं. ये हमें स्वयं अपने आत्म अनुशासन के माध्यम से दुनिया को साबित करना है, अयोध्या को देश और दुनिया का गौरव प्रदान करेंगे .'

इसे भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित शिवराज पर दिग्विजय सिंह का तंज, पूछा-सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया पालन, केस होगा क्या दर्ज?

देशव्यापी आंदोलन का अब परिणाम सामने आया

उन्होंने आगे कहा, 'अयोध्या में रामजन्मभूमि के लिए संगठित रूप से देशव्यापी आंदोलन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद ने संतों के निर्देशन में चलाया और परिणाम हमारे सामने आया.'

पीएम मोदी आएंगे अयोध्या 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'प्रधानमंत्री अयोध्या आएंगे. हम अयोध्या को भारत और विश्व का गौरव बनाएंगे. स्वच्छता पहली शर्त होनी चाहिए. अयोध्या में आत्म-अनुशासन के माध्यम से अपनी क्षमता को साबित करने का अवसर है और जिस तरह से दुनिया इसे देखने की उम्मीद करती है.'

और पढ़ें: CM गहलोत बोले- पहले टेप कांड तो अब इस घोटाले में शेखावत का आ रहा नाम

200 से ज्यादा लोग शिलान्यास में नहीं होंगे शामिल

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बुधवार को पुणे में कहा कि शिलान्यास समारोह में 150 आमंत्रितों सहित 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे.