logo-image

पुलिस हेल्पलाइन 112 नंबर में 6 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गयए, भवन को किया सील

उत्तरप्रदेश पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 (आपातकालीन सुविधा) के भवन में काम करने वाले छह लोगो के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद उसे 48 घंटे के लिये बंद कर दिया गया है .

Updated on: 20 Jun 2020, 05:00 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 (आपातकालीन सुविधा) के भवन में काम करने वाले छह लोगो के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाये जाने के बाद उसे 48 घंटे के लिये बंद कर दिया गया है . अपर पुलिस महानिदेशक यूपी 112 असीम अरूण ने शनिवार को एक बयान में बताया कि ''उत्तर प्रदेश के हेल्पलाइन नंबर 112 में कार्यरत एक कर्मचारी बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त पाया गया था. इसके बाद वहां कार्यरत 30 और लोगो के नमूने परीक्षण के लिये लिये गये, जिसमें से पांच और संक्रमित पाये गये . ये सभी तकनीकी टीम में काम करते हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नही पाये गये है और उनके इलाज की व्यवस्था कर दी गयी है.

यह भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे जहरीली मछली, इसकी एक बूंद तबाह कर सकती है पूरा शहर, आप भी जानें

पांच लोगो के संपर्क में कौन कौन लोग आये थे उसके बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही

उन्होंने बताया कि भवन को संक्रमणरोधन के लिये 48 घंटे के लिये बंद कर दिया गया है. इन पांच लोगो के संपर्क में कौन कौन लोग आये थे उसके बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है . एडीजी अरूण ने बताया कि कर्मचारी अपने घर से काम करेंगे और प्रयाग राज केंद्र को हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली फोन काल को रिसीव करने को कहा गया है . उन्होंने लोगों से कहा कि अगर हेल्पलाइन पर आपके फोन का जवाब न मिलें तो आप अपनी शिकायत सोशल मीडिया पर करें या 1073 नंबर के जरिये मदद के लिये संपर्क करें . आपकी मदद के लिये फोन को संबंधित जिले के कंट्रोल रूम से कनेक्ट कर दिया जायेंगा.