News Nation Logo

पीएम मोदी ने Jewar Airport की दी सौगात, कहा- UP की बदली तस्वीर

पीएम मोदी ने जेवन एयरपोर्ट के शिलान्यास के दौरान कहा कि हमारे देश में कुछ राजनीतिक दलों ने हमेशा अपने स्वार्थ को सर्वोपरि रखा है. इन लोगों की सोच रही है- अपना स्वार्थ, सिर्फ अपना खुद का, परिवार का विकास. जबकि हम राष्ट्र प्रथम की भावना पर चलते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Nov 2021, 03:58:59 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: Twitter- @BJP4India)

highlights

  • पीएम मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया
  • पीएम ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा
  • पीएम ने कहा दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी का दौरा कर रहे हैं. क्योंकि 2022 में होने वाला विधानसभा साल 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव की दशा और दिशा तय करेगा. इसी के मद्देनजर पीएम मोदी यूपी में दौरा कर रहे हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी इन दिनों जब भी यूपी दौरे पर आए हैं, यूपी को कुछ न कुछ सौगात दी है. गुरुवार को भी पीएम मोदी पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं. यहां पीएम मोदी ने जेवर एयर पोर्ट का शिलान्यास किया है. 

यह भी पढ़ें: यूपी समेत दिल्ली ​हरियाणा के करोड़ों लोगों को होगा फायदा : पीएम मोदी

जेवर एयर पोर्ट के शिलान्यास के दौरान पीएम ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी को, देश के सभी लोगों को, उत्तर प्रदेश के भाई-बहनों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बहुत-बहुत बधाई. आगे उन्होंने कहा कि इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों को होगा. 

पीएम मोदी संबोधन के दौरान कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी एक बेहतरीन मॉडल बनेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां आने जाने के लिए टैक्सी से लेकर मेट्रो और रेल तक हर तरह की कनेक्टिविटी होगी. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज देश में जितनी तेजी से एविएशन सेक्टर में वृद्धि हो रही है, जिस तेजी से भारतीय कंपनियां सैकड़ों नए विमानों को खरीद रही हैं, उनके लिए भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बहुत बड़ी भूमिका होगी.

पीएम मोदी ने पश्चिमी यूपी के कई जिलों का नाम लेते हुए कहा कि यहां अलीगढ़, मथुरा, मेरठ, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली जैसे अनेकों औद्योगिक क्षेत्र हैं. यहां सर्विस सेक्टर का बड़ा इकोसिस्टम भी है और एग्रीकल्चर सेक्टर में भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अहम हिस्सेदारी है. अब इन क्षेत्रों का सामर्थ्य भी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा.

पीएम मोदी ने रोजगार को लेकर भी कहा कि हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान रोजगार के हजारों अवसर बनते हैं. हवाई अड्डे को सुचारु रूप से चलाने के लिए भी हजारों लोगों की आवश्यकता होती है. पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार भी देगा.

यह भी पढ़ें: वानखेड़े परिवार पर बयानबाजी नहीं कर सकेंगे नवाब मलिक, हाई कोर्ट का झटका

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज़ादी के 7 दशक बाद, पहली बार उत्तर प्रदेश को वो मिलना शुरु हुआ है, जिसका वो हमेशा से हकदार रहा है. डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से, आज उत्तर प्रदेश देश के सबसे कनेक्टेड क्षेत्र में परिवर्तित हो रहा है.

पीएम मोदी ने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को अभाव और अंधकार में बनाए रखा. पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को हमेशा झूठे सपने दिखाए. वही उत्तर प्रदेश आज राष्ट्रीय ही नहीं, अंतर्राष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है. पीएम मोदी ने पहले की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में पहले जो सरकार थी, उसने तो बकायदा चिठ्ठी लिखकर तब की केंद्र सरकार को कह दिया था कि इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया जाए, लेकिन आज डबल इंजन सरकार की ताकत से हम उसी एयरपोर्ट के शिलान्यास के साक्षी बन रहे हैं.

First Published : 25 Nov 2021, 03:55:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.