logo-image

PM Modi In Varanasi : G20 की सफलता में क्या है काशी का योगदान? प्रधानमंत्री मोदी ने बताया

PM Modi Visit Varanasi : पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे और कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने अटल आवासीय विद्यालय योजना के तहत 15 स्कूलों का भी उद्घाटन किया है.

Updated on: 23 Sep 2023, 05:23 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Visit Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं. उन्होंने काशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. साथ ही पीएम मोदी (PM Modi In Kashi) ने उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में अटल आवासीय विद्यालय योजना के तहत 16 स्कूलों का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि काशी आज चमक रही है. काशी दुनिया में आकर्षण का केंद्र है. 

यह भी पढ़ें : Gujarat: हमसफर एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कहा कि जी 20 समिट के जरिए भारत ने पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ा है, लेकिन उसमें काशी की सेवा विशेष है. जी 20 के लिए जो जो मेहमान काशी आए हैं वे इसे अपनी यादों में साथ लेकर गए हैं. मैं मानता हूं कि जी 20 की सफलता महादेव के आशीर्वाद से ही संभव हुई है. बाबा की कृपा से काशी अब विकास के अभूतपूर्व आयाम गढ़ रही है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज ही मैंने बनारस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है. आज मुझे यहां उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण का भी अवसर मिला है. मैं इन सभी उपलब्धियों के लिए काशी वासियों, उत्तर प्रदेश के लोगों और श्रमिकों को बधाई देता हूं. उन्होंने आगे कहा कि जब मैं 2014 में यहां आया था, तो मैंने जिस काशी की कल्पना की थी, विकास और विरासत का वो सपना अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election: राहुल गांधी बोले- हमने महिला आरक्षण का समर्थन किया, लेकिन वे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि बनारस के लोगों के प्रयास से आने वाले वर्षों में ये सांस्कृतिक महोत्सव अपने आप में काशी की एक अलग पहचान बनने वाला है. देश और दुनिया के पर्यटकों के लिए काशी आकर्षण का एक नया केंद्र बनेगा. काशी और संस्कृति एक ही ऊर्जा के दो नाम हैं. काशी को तो देश की सांस्कृतिक राजधानी होने का गौरव प्राप्त है, यहां की गली गली में गीत गूंजते हैं. ये स्वाभाविक भी है, क्योंकि ये नटराज की अपनी नगरी है.