News Nation Logo

पीएम मोदी ने मां गंगा से किया वादा पूरा किया, बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी दौरे पर हैं. सोमवार शाम पीएम मोदी देव दीपावली में शामिल हुए. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मौजूद थे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Nov 2020, 08:09:25 PM
cm yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी दौरे पर हैं. सोमवार शाम पीएम मोदी देव दीपावली में शामिल हुए. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मौजूद थे. देव दीपावली महोत्सव को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के लिए 135 करोड़ की आबादी उनका परिवार है. उन्होंने देश के लिए खुद को सुपुर्द कर दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री का काशी आगमन ऐसे समय में हो रहा है जब यह देश अनेक उपलब्धियों को लेकर गौरव की अनुभूति कर रहा है. उन्होंने कहा कि देश की 500 वर्षों की एक ऐसी समस्या जो अन्य लोगों के लिये जटिल थी.

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ करके आदरणीय प्रधानमंत्री जी का काशी की इस धरती पर प्रथम आगमन हो रहा है. आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी की अनुकंपा से काशी की मां अन्नपूर्णा काशीवासियों को प्राप्त होने वाली है. 

इसे भी पढ़ें:आंदोलन कर रहे किसानों को पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश, जानिए 10 बड़ी बातें

आदित्यनाथ ने कहा कि सीएम योगी ने कहा कि आज दुनिया के 200 से अधिक देश भारत की योग की परंपरा के साथ जुड़ते हुए दिखाई देते हैं तो भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक ताकत का अहसास पूरी दुनिया को होता है.

उन्होंने आगे कहका कि उसके समाधान के तहत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करके काशी की इस धरती पर प्रथम आगमन हो रहा है. योगी ने कहा कि वर्ष 1913 में काशी में मां अन्नपूर्णा की एक मूर्ति चोरी हुई थी, आज प्रधानमंत्री की मदद से काशी की मां आज फिर से काशी को प्राप्त होने वाली है, आखिर 108 वर्षों तक किसी अन्य सरकार की नजरें उधर क्यों नहीं पड़ी.

और पढ़ें:कोरोना को मात देने के लिए आयुर्वेद की ये दवा बना 'रामबाण', रिसर्च में सामने आई बात

इससे पहले  वाराणसी के खजूरी में वाराणसी-प्रयागराज (एनएच-19) सिक्स लेन चौड़ीकरण परियोजना के लोकार्पण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्ष में प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के जो कार्यक्रम आगे बढ़े, आज उसका परिणाम सामने है. 2014 के बाद अगर हम प्रतिदिन प्रदेश के अंदर हाईवे निर्माण की स्पीड देखेंगे, तो औसतन लगभग दो किमी हाईवे का निर्माण रोजाना हुआ है. यह देश के अंदर विकास की नई कथा लिखे जाने की एक नई व्यवस्था है.

First Published : 30 Nov 2020, 06:24:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.