logo-image

आज मेरठ दौरे पर पीएम मोदी, खेल विश्वविद्यालय की रखेंगे आधारशिला

पीएम सेना के हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले शहीद स्मारक अमर जवान ज्योति स्थल और राजकीय संग्रहालय का अवलोकन करने वाले हैं. 

Updated on: 02 Jan 2022, 08:49 AM

highlights

  • मंच से लेकर मार्ग तक के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं
  • इसके बाद पीएम सड़क मार्ग से काली पलटन मंदिर भी जाएंगे
  • इस मौके पर 16 हजार से अधिक खिलाड़ी पूरे प्रदेश से आ रहे हैं

मेरठ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार यानि आज सरधना के सलावा गांव में बने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyanchand Sports University) का शिलान्यास करने  वाले हैं. पीएम मोदी के इस मेरठ दौरे (PM Modi Meerut Visit) को लेकर मंच से लेकर मार्ग तक के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। हालांकि पीएम मोदी के मेरठ दौरे को लेकर अंतिम समय पर थोड़ा बदलाव किया गया है. नए कार्यक्रम के अनुसार, अब पीएम सेना के हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले शहीद स्मारक अमर जवान ज्योति स्थल और राजकीय संग्रहालय का अवलोकन करने वाले हैं. 

गौरतलब है कि कुछ माह पहले ही मेरठ को शहीदों के सम्मान में अमर जवान ज्योति का तोहफा दिया गया था. पीएम मोदी एक राजकीय संग्रहालय का दौरा करेंगे. नए कार्यक्रम के अनुसार, पीएम 11:30 पर सेना के हेलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद 11.50 शहीद स्मारक पहुचेंगे. शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर मोदी अमर जवान ज्योति और राजकीय संग्रहालय का दौरा करेंगे. पीएम इसके बाद सड़क मार्ग से काली पलटन मंदिर भी जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Corona : हरियाणा के पांच जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, CM आज करेंगे बैठक 

12.15 से 12.25 बजे तक काली पलटन मंदिर के दर्शन करने जाएंगे. फिर 1:00 बजे खतौली हेलीपैड से सभास्थल के लिए रवाना होंगे. इसके बाद एक बजे से 2.30 बजे तक शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं और फिर 2.45 पर खतौली हेलीपैड से दिल्ली के लिए जाने वाले हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे पर कड़े सुरक्षा के इंतजाम होंगे। यहां तक कि सभास्थल के नजदीक एक नहर के जल में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी तैनात रहेगी. यही नहीं आकाश से हेलिकॉप्टर लगातार निगरानी रखेगा. इसके के साथ स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड, एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और कई जिलों से आए हजारों पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

इस मौके पर 16 हजार से अधिक खिलाड़ी पूरे प्रदेश से आ रहे हैं. पीएम मोदी इनमें से उन 32 खिलाड़ी जिन्होंने ओलम्पिक पैरालंपिक और हाल ही में नेशनल हॉकी टूर्नामेंट की गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम से मुलाकात करेंगे. मेरठ और मुजफ्फरनगर के ओलम्पियन खिलाड़ियों के परिवारवालों से भी पीएम मुलाकात करेंगे. स्पोर्ट्स कारोबार से जुड़ी एक प्रदर्शनी भी प्रधानमंत्री देखेंगे.