News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Corona : हरियाणा के पांच जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, CM आज करेंगे बैठक  

सरकार ने जिन जिलों में पाबंदी लगाई है उनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकुला, अंबाला और सोनीपत शामिल हैं. इन जिलों में कोरोना महामारी पर रोकथाम के लिए सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क और जिम को बंद करने के आदेश दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 02 Jan 2022, 07:34:36 AM
New restrictions for 10 days in Gurugram, 4 Haryana districts

New restrictions for 10 days in Gurugram, 4 Haryana districts (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • हरियाणा सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए नई गाइडलाइन जारी की
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आज समीक्षा बैठक करेंगे CM
  • ये पाबंदियां 12 जनवरी तक रहेंगी, बाजार शाम पांच बजे होंगे बंद

 

नई दिल्ली:

Haryana New Covid Guideline : हरियाणा (Haryana) में कोरोना (Corona) के बढ़ रहे मामलों की वजह से सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. राज्य सरकार ने कई पाबंदियां लगा दी है. फिलहाल सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए नई गाइडलाइन (New Guideline) जारी की है. इसके तहत राज्य के पांच जिलों में सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल, कॉलेज, जिम आदि को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया गया है. ये पाबंदियां 12 जनवरी तक रहेंगी. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री (Haryana CM) कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. नई पाबंदियों के अलावा हरियाणा आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने सब्जी मंडियों, बस-ट्रेनों, पार्क, धार्मिक स्थलों जैसे पब्लिक प्लेस पर भी जाने के लिए भी वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली और मुंबई में कोरोना विस्फोट, जानें एक दिन में कितने आए Covid Case

नई गाइडलाइन के तहत ये जगह रहेंगी बंद

सरकार ने जिन जिलों में पाबंदी लगाई है उनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकुला, अंबाला और सोनीपत शामिल हैं. इन सभी जिलों में कोरोना महामारी पर रोकथाम के लिए सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क और जिम को बंद करने के आदेश दिए हैं. साथ ही दफ्तरों में 50 फीसदी हाजिरी के साथ काम होगा. इसके अलावा मॉल और बाजार शाम पांच बजे ही बंद कर दिए जाएंगे. ये पाबदियां 12 जनवरी तक लागू रहेंगी.

552 नए मरीज मिले हैं

राज्य में फिर से कोरोना के केस बढ़ने शुरू हो गए हैं. फिलहाल राज्य में 552 नए मरीज मिले हैं जो जून के बाद एक दिन में आने वाले सबसे ज्यादा केस है. हरियाणा के गुरुग्राम में 298 लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं इसके बाद फरीदाबाद में 107 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में अभी कोरोना के 23 सक्रिय मरीज हैं.

First Published : 02 Jan 2022, 07:34:36 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.