logo-image

पीएम मोदी के खिलाफ अनजान नंबरों से आ रहीं कॉल, खास समुदाय को उकसाने की कोशिश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ में हजारों लोगों को अनजान नंबर से कॉल आ रही हैं.

Updated on: 08 Aug 2020, 02:17 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ में हजारों लोगों को अनजान नंबर से कॉल आ रही हैं. बताया जा रहा है कि इन फोन कॉल्स के जरिए एक समुदाय को भड़काने की कोशिश की जा रही है. इन कॉल्स के जरिए देश के मुसलमानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 15 अगस्त को लालकिले पर परचम फहराने से रोकने के लिए कहा जा रहा है. इसके अलावा मुसलमानों से एक अलग मुल्क के लिए संघर्ष करने के लिए उकसाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: लापरवाही तो नहीं है केरल विमान हादसे के पीछे, DGCA की इन चेतावनियों की अनदेखी हुई

लखनऊ के लोगों को जिन अनजान नंबरों से कॉल आ रही हैं, वो नंबर +17792130426 और +1404 7772901 हैं. इस मामले पर यूपी पुलिस का कहना है कि वो इस ऑडियो की गंभीरता से जांच कर रहे हैं. इन कॉल्स को लेकर लखनऊ के थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. साथ ही लोगों अपील की गई है कि जिनके पास भी ऐसे कॉल आए तो वह कृपया 9454401508 पर सूचित करें.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का 15 अगस्त को भाषण, अगर यह कहा तो देश में आ जाएगा भूचाल

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि आज अभी कुछ देर पहले से मीडिया बंधुओं के फोन पर और अन्य लोगों के फोन पर भी कुछ अज्ञात नंबरों से, जो देखकर प्रथम दृष्टया विदेश से ओरिजनेट लगते हैं उन पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर एवं देश की एकता एवं अखंडता के संबंध में बहुत ही अनर्गल टिप्पणी की जा रही है. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि इस प्रकरण में थाना हजरतगंज लखनऊ में एफआईआर दर्ज की जा रही है और जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी.