logo-image

'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के नाम से बनाया वाई-फाई नेटवर्क, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी

कानपुर के नजीराबाद सर्किल से हैरान करने वाली खबर आ रही है. इस इलाके में एक वाई-फाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखने का मामला सामने आ रहा है.

Updated on: 04 Sep 2020, 11:14 AM

लखनऊ:

कानपुर के नजीराबाद सर्किल से हैरान करने वाली खबर आ रही है. इस इलाके में एक वाई-फाई नेटवर्क (WI-fi Network) पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखने का मामला सामने आ रहा है. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की तहक़ीक़ात में जुट गयी है. वाईफाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' लिखने वाले शख्श की तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस और खुफिया एजेंसियां मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें :केंद्र की तर्ज पर यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी बने : योगी

इस मामले पर डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह का कहना था कि इलाके के कबाड़ी मार्केट निवासी एक युवक ने बुधवार देर रात को ऑफिस से लौटने के बाद घर में लगे वाईफाई को ऑन किया. वाईफाई खोलते ही उनके मोबाइल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नाम से नेटवर्क दिखने लगा. स्थानीय निवासियों ने पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा वाईफाई हैक करने की आशंका जताते हुए सूचना पुलिस को दी. पुलिस को सूचित करने के बाद नेटवर्क का नाम बदला दिया गया.

ये भी पढ़ें : शराबप्रेमियों के लिए खुशखबरी, UP में आज से बार में छलका सकेंगे जाम


बताया जा रहा है कि नजीराबाद थाना क्षेत्र के कबाड़ी मार्केट में किसी अज्ञात शख्स ने अपने पर्सनल वाईफाई पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया. पुलिस फ़िलहाल जांच पड़ताल में जुटी है. इस मामले में सीओ नजीराबाद गीतांजलि सिंह ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल से कराई जा रही है. उन्होंने जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने की भी बात कही.