News Nation Logo
Banner

शराबप्रेमियों के लिए खुशखबरी, UP में आज से बार में छलका सकेंगे जाम

उत्त प्रदेश में बार रात 10 बजे तक खुलेंगे. अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Sep 2020, 10:26:07 AM
Beer

शराबप्रेमियों के लिए खुशखबरी, आज से यूपी में खुलेंगे बार (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ:

शराब प्रेमियों के लिए बडी़ खबर है. उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में बार खोलने का फैसला कर लिया है. सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं. कहा गया है कि बार रात 10 बजे तक खुलेंगे. अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है.

यह भी पढ़ेंः बस्ती में बेकाबू ट्रक ने 5 लोगों को रौंदा, 3 की मौत

24 मार्च से बंद थे बार
24 मार्च को देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद से ही शराब, बीयर की फुटकर दुकानों तथा थोक कारोबारियों के प्रतिष्ठानों के साथ ही बार भी बंद कर दिए गए थे. हालांकि बाद में4 मई से शराब व बीयर की दुकानों खोल दी गयी थीं. मगर बार तब भी बंद रहे. हाल ही में प्रदेश सरकार देसी शराब की फुटकर दुकानों और मॉडल शाप में ग्राहकों को बैठकर पीने की भी अनुमति दे गई थी.

यह भी पढ़ेंः 1962 युद्ध से भारत ने लिया सबक, युद्ध हुआ तो चीन चुकाएगा बड़ी कीमत

प्रदेश सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
प्रदेश सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन के बाद बार खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा सभी स्कूल-कालेज व कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे. 21 सितंबर से कन्टेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्र में कक्षा 9 से 12 तक के छात्र शिक्षकों से परामर्श के लिए स्कूल-कालेज जा सकेंगे. स्कूलों में 50 प्रतिशत शिक्षक व कर्मचारियों को आनलाइन परामर्श के लिए बुलाया जा सकता है. वहीं, सभी सिनेमाहाल, तरणताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, सभागार तथा इस प्रकार के अन्य स्थान बंद रहेंगे. 

First Published : 03 Sep 2020, 10:21:39 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.