News Nation Logo

लखनऊ: केटी ऑक्सीजन प्लांट में फटा सिलिंडर, 2 की मौत, 5 घायल

लखनऊ स्थित चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है. यहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 05:16:50 PM
KT Oxygen Plant Blast

KT Oxygen Plant Blast (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चिनहट स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुआ हादसा
  • धमाके में प्लांट का शेड पूरी तरह से छतिग्रस्त हुआ
  • सीएम योगी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए

लखनऊ:

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन की काफी किल्लत है. ऑक्सीजन को लेकर मारामारी (Oxygen Crisis) के बीच ऑक्सीजन प्लांट पर मरीजों के तीमारदारों की लंबी लाइनें देखी जा रही हैं. जिसको लेकर ऑक्सीजन प्लांट पर भी चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग को लेकर दबाव बढ़ा हुआ है. इसी बीच लखनऊ स्थित चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है. यहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार की प्रदेशवासियों से अपील- विवाह जैसे आयोजनों को स्थगित कर दें

डीएम और कमिश्नर मौके पर पहुंचे

केटी ऑक्सीजन प्लांट पर ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. मरने वालो में एक ऑक्सीजन प्लांट का कर्मचारी एक गैस भराने वाला व्यक्ति बताया जा रहा है. घटना की सूचना पाकर आलाधिकारियों के साथ कमिश्नर और डीएम मौके पर पहुंच चुके हैं. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन के द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है.

धमाके में प्लांट का शेड उड़ा

बता दें केटी ऑक्सीजन प्लांट लखनऊ में देवा रोड मटियारी के पास  स्थित है. यहां प्लांट में एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी  इस हादसे में  हताहत  हो गए. ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

ये भी पढ़ें- कोरोना केस में 2.4 फीसदी बढ़ोतरी, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में ज्यादा मौतें : स्वास्थ्य मंत्रालय

सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के चिनहट स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में रीफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किए जाने के निर्देश भी दिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 05:03:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो