logo-image

एक बार फिर बढ़ाई कोरोना ने चिंता, मेरठ में फिर एक्टीव हुआ कमांड सेंटर

UP Corona Update: देश में एक बार फिर कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. 24 घंटों में आए मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी बैठक कर रहे हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोविड कमांड सेंटर को एक बार फिर एक्टीव करने के आदेश दिये गए हैं.

Updated on: 04 May 2022, 07:43 PM

नई दिल्ली :

UP Corona Update: देश में एक बार फिर कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. 24 घंटों में आए मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी बैठक कर रहे हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोविड कमांड सेंटर को एक बार फिर एक्टीव करने के आदेश दिये गए हैं. जिले में एक परिवार के दस व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद यह निर्णय लिया गया है. यही नहीं जनपद में निगरानी टीम को अलर्ट कर दिया गया है. जिला प्रशासन के मुताबिक कोरोना गाइडलाइन को फॅालो किये बगैर कोई भी व्यक्ति यदि घरों से बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि कोरोना अभी पूरी तरह नहीं गया है.  

यह भी पढ़ें : 6 करोड़ PF खाता धारकों की खुलने वाली है किस्मत, खाते में क्रेडिट होगा मोटा फंड

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मताबिक जिले में निगरानी टीम को अलर्ट कर दिया गया है और जिले भर में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा. कोविड के बढ़ते हालात को देखते हुए अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की भी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर स्क्रीनिंग की जाएगी. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन ने जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को पर्याप्त ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. यह कार्रवाई तब गई जब साकेत क्षेत्र के एक ही परिवार के दस सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के पुष्टि हुई.

यूपी में कोरोना के 66 नए मामले
वहीं राज्य में फिलहाल कोरोना के 1687 एक्टिव केस हैं और बीते 24 घंटे में 276 मरीज संक्रमण मुक्त हुए. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में 66 नए कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों एक समीक्षा बैठक में कहा था कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है.