News Nation Logo
Banner

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव बोले- सरकार साफ करे ये सरेंडर है या अरेस्ट

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि ‘कानपुर-कांड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 09 Jul 2020, 11:20:59 AM
Akhilesh yadav

Akhilesh yadav (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि ‘कानपुर-कांड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करें जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके. सात दिन की लुकाछिपी के बाद विकास दुबे को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. उज्जैन के महाकाल मंदिर से इसकी गिरफ्तारी की गई है. जानकारी के मुताबिक उज्जैन ने महाकाल मंदिर में खुद अपनी पहचान उजागर की. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. खबर है कि उज्जैन में महाकाल दर्शन के बाद उसने सरेंडर किया है, लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ेें- 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला', विकास ने महाकाल मंदिर में चीखकर कहा था

उज्जैन महाकाल में किया गिरफ्तार

खबरों के मुताबिक उज्जैन में आज विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. सरेंडर करने के पहले उसने महाकाल मंदिर में दर्शन किए. उसने मास्क लगा रखा था. गौरतलब है कि विकास दुबे की तलाश में कई राज्यों की पुलिस लगी हुई थी. विकास दुबे उस एनकाउंटर का मुख्य आरोपी है, जिसमें यूपी के 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे. यूपी में हुई इस घटना के बाद से विकास दुबे फरार था. तभी से उसकी तलाश थी. विकास दुबे के एमपी कनेक्शन को लेकर जांच जारी थी. मध्यप्रदेश पुलिस इसे लेकर हाईअलर्ट पर थी. ग्वालियर-चंबल के 15 बदमाशों के विकास दुबे से कनेक्शन का सुराग भी पुलिस के हाथों से लग चुके थे, जिसके बाद एसटीएफ ने अपनी जांच तेज कर दी थी. विकास दुबे के पकड़े जाने के बाद कई सवालों के जवाब मिल सकेंगे. लॉकडाउन की अवधि में यूपी से उज्जैन तक चोरी-छिपे पहुंचना आसान नहीं था. लेकिन वह पुलिस को चकमा देते हुए पहुंच गया. उसके रिश्तेदारों ने पहले ही पुलिस को मना कर दिया था, कि उन्होंने विकास दुबे को पनाह दिया है.

यह भी पढ़ेें- कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार, उज्जैन के महाकाल मंदिर में पुलिस ने दबोचा

शिवराज सिंह ने योगी से की बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी के मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की है.मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को यूपी पुलिस को हैंड ओवर करेगी. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिनको लगता है महाकाल की शरण में जाने से उसके पाप धुल जाएंगे, इसका अर्थ ये हुआ कि उसने महाकाल को जाना ही नहीं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्श्ने वाली नहीं है.

First Published : 09 Jul 2020, 11:14:29 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.