News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

धमकी के बाद योगी सरकार ने बढ़ाई राकेश टिकैत की सुरक्षा, मिले दो औऱ गनर

भाकियू नेता को तीन बार धमकी मिल चुकी है. इन धमकियों के आलोक में ही प्रदेश शासन ने रिपोर्ट मांगी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 02 Jul 2021, 10:04:28 AM
Rakesh Tikait

किसान नेता को मिल चुकी है कई बार जान से मारने की धमकी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • योगी सरकार ने किसान नेता टिकैत को दिए दो और गनर
  • जान से मारने की धमकी मिल रही थी राकेश टिकैत को
  • कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आंदोलन रहा है चल

मुजफ्फरनगर:

जान की मिल रही धमकियों के मद्देनजर प्रदेश शासन ने भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को तो और सुरक्षाकर्मी दे दिए हैं. उनके पास पहले से ही एक सुरक्षाकर्मी होने के कारण अब तीन सुरक्षाकर्मी हो गए हैं. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में बीते सात माह से 24 नवंबर से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच भाकियू नेता को तीन बार धमकी मिल चुकी है. इन धमकियों के आलोक में ही प्रदेश शासन ने रिपोर्ट मांगी थी. इसी रिपोर्ट के आधार पर राकेश टिकैत को दो सुरक्षाकर्मी और दिए गए हैं. 

तीन बार मिल चुकी है धमकी
जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत को उनके व्हाट्सएप पर अप्रैल और मई में गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी गई थी इस संबंध में कौशांबी थाने पर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी. साइबर सेल को इसकी जांच भी सौंपी गई है. नवंबर से किसान आंदोलन कर रहे राकेश टिकैत को सबसे पहले दिसंबर में फोन पर धमकी मिली थी. इस मामले में पुलिस ने बिहार के भागलपुर से एक युवक मानव मिश्रा को गिरफ्तार किया था. अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक को मोबाइल फोन की जांच के आधार पर राकेश टिकैत को धमकी देने के आरोप में पकड़ा गया था. बावजूद इसके मई में दोबारा धमकी दी गई थी, जिस पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. 

यह भी पढ़ेंः शायर मुनव्वर राना के घर यूपी पुलिस ने देर रात दी दस्तक, बेटी ने लगाए ये आरोप

रिपोर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
ऐसे में प्रदेश शासन ने राकेश टिकैत की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन से उन्हें और अधिक सुरक्षा मुहैया कराने के बारे में रिपोर्ट मांगी थी. बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने अपनी ओर से रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी कि राकेश टिकैत के पास पहले से ही सुरक्षाकर्मी दिया हुआ है. प्रदेश शासन ने उन्हें तो और सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं. शासन के आदेश के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन से राकेश टिकैत को दो सुरक्षाकर्मी उपलब्ध करा दिए गए हैं. मुजफ्फरनगर के पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है.

First Published : 02 Jul 2021, 10:03:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो