News Nation Logo
Banner

शायर मुनव्वर राना के घर यूपी पुलिस ने देर रात दी दस्तक, बेटी ने लगाए ये आरोप

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के घर देर रात यूपी पुलिस तलाशी लेने पहुंची. बताया जा रहा है कि पुलिस मुनव्वर के बेटे तबरेज को ढूंढने पहुंची थी. बता दें कि  राणा के बेटे के खिलाफ एक मामले में कुछ दिन पहले मुकदमा दर्ज हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 Jul 2021, 09:03:28 AM
Urdu poet Munawwar Rana

Urdu poet Munawwar Rana (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के घर देर रात यूपी पुलिस तलाशी लेने पहुंची. बताया जा रहा है कि पुलिस मुनव्वर के बेटे तबरेज को ढूंढने पहुंची थी. बता दें कि  राणा के बेटे के खिलाफ एक मामले में कुछ दिन पहले मुकदमा दर्ज हुआ था. पुलिस ने बीती रात इसी एफआईआर के मामले में हुसैनगंज स्थित मुनव्वर राणा के घर पर दबिश दी थी. पुलिस की इस कार्रवाई पर मुनव्वर की बेटी और कांग्रेस नेत फौजिया राणा ने आरोप लगाया है कि प्रशासन उनसे बदला लेने के लिए ये सब कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है, धमकाया जा रहा है.

पुलिस की इस कार्रवाई पर मुनव्वर राणा ने कहा कि पुलिस ने गुंडागर्दी की है, मैंने जब उनसे पूछा कि आपके पास कोई सर्च वारंट है तो बताइए. पुलिस ने कुछ नहीं बोला और घर में इधर-उधर करते रहे. उन्होंने रास्ता रोक दिया,न मीडिया को आने दिया,न वकीलों को आने दिया, ये पूरी तरह गुंडागर्दी है.

उन्होंने आगे कहा कि ये तो बिकरू कांड है,मुझे इन पुलिस में से कोई मार भी देता और न भी मारता तो मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं मर जाता,लेकिन अगर मैं मरता तो सब पुलिस वाले दोषी होते. दिखाने के लिए पुलिस के साथ एक महिला पुलिस थी जो हर कमरे में गई. इतना ही नहीं मेरी बेटी (फौज़िया) जो बिहार से आई है उसकी बेटी का मोबाइल भी ले लिया.

और पढ़ें: दिल्ली को जुलाई में झुलसा रही गर्मी, टूटा 90 सालों का रिकॉर्ड

वहीं एक वीडियो जारी करते हुए फौजिया राना ने सभी से मदद की अपील की है. इसमें उन्होंने कहा कि हम लोगों को बहुत परेशान किया जा रहा है. मेरे बीमार पापा को भी परेशान किया गया. प्रशासन हमारे पापा औऱ हम लोगों से बदला ले रही है. पुलिस बिना सर्च वारंट के घर के अंदर तक पहुंच आई.

मालूम हो कि इससे पहले मुनव्वर राणा के बेटे पर कुछ  बाइक सवार नकाबपोश हमलावरों ने ताबड़तोड़ कई राउंड गोली चला दी। इससे कार सवार मुन्नव्वर राणा के बेटे तो बाल-बाल बच गए, लेकिन उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. इसी बीच बाइक सवार नकाबपोश हमलावर भाग गए। पुलिस ने बाइक सवार हमलावरों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.

First Published : 02 Jul 2021, 08:40:01 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो