logo-image
लोकसभा चुनाव

अब सीयूजी नम्बर की हर कॉल को खुद रिसीव करेंगे डीएम और पुलिस कप्तान

जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के लिए अब यूपी के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान अपने सरकारी मोबाइल ( सीयूजी) नम्बर पर आने वाली हर कॉल को खुद रिसीव करेंगे.

Updated on: 20 Nov 2020, 05:23 PM

लखनऊ :

जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के लिए अब यूपी के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान अपने सरकारी मोबाइल ( सीयूजी) नम्बर पर आने वाली हर कॉल को खुद रिसीव करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें और आने वाले कॉल को खुद रिसीव करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी इस बात पर विशेष ध्यान दें कि  उनके कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे.  डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें.

बता दें कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की निरीक्षण की जाएगी.  मुख्यमंत्री ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है.

जन समस्याओं प्रभावी निदान के लिए मुख्यमंत्री के ताजा आदेश में कहा गया है कि जिलाधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें. कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें. सीएम योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है. जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.