logo-image
लोकसभा चुनाव

ओडिशा से तस्करी कर लाए जा रहे 42 लाख का गांजा जब्त, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली NCR में नशीले पदार्थों की तस्करी कर सप्लाई करने वाले लोग नए-नए तरीके से अपने मंसूबों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं . नोएडा की थाना फेज 2 पुलिस ने ऐसे की एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 42 लाख 50 हजार का गांजा बरामद किया है .

Updated on: 29 Jun 2022, 11:39 PM

highlights

  • गाड़ियों में घरेलू सामान भरकर कर रहे थे नशीले पदार्थ की तस्करी
  • ओडिशा से लाकर दिल्ली NCR में करते थे नशीले पदार्थ की तस्करी  
  • ट्रक से घरेलू सामान के साथ-साथ 4 कुंटल 25 किलो गांजा बरामद

नोएडा:

दिल्ली NCR में नशीले पदार्थों की तस्करी कर सप्लाई करने वाले लोग नए-नए तरीके से अपने मंसूबों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं . नोएडा की थाना फेज 2 पुलिस ने ऐसे की एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 42 लाख 50 हजार का गांजा बरामद किया है . पकड़ा गया आरोपी ओडिशा से गांजा लाकर दिल्ली NCR और हरियाणा में  सप्लाई किया करता था . नोएडा पुलिस द्वारा पकड़ी गई गांजे की बड़ी खेप के संबंध में डीसीपी सेंट्रल हरीश चन्द्र ने बाताया कि थाना फेज 2 पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नशीले पदार्थ को तस्करी के लिए लेकर आ रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस ने पंचशील अंडर पास पर चेकिंग शुरू की और चेकिंग के दौरान हरियाणा नम्बर का एक ट्रक मिला, जिसमें घरेलू सामान भरा हुआ था. उस ट्रक की चेकिंग की गई तो घरेलू सामान की आड़ में गांजे की तस्करी करते हुए पाया गया.

ये भी पढ़ें-वॉशिंगटन डीसी में एएटीए के 17वें सम्मेलन और युवा सम्मेलन का एमएलसी के कविता करेंगी उद्घाटन

ड्राइवर गिरफ्तार, गांजा और सामान जब्त
ट्रक के अन्दर से घरेलू सामान के साथ-साथ 4 कुंटल 25 किलो गांजा भी बरामद हुआ. उन्होंने बताया कि ये गांजा बोरों में भर कर ओडिशा से लाया गया था.  इस गांजे की बाजार में कीमत 42 लाख 50 हजार बताई जा रही है. पुलिस ने ट्रक चालक अजित कुमार को गिरफ्तार कर गांजा, ट्रक और ट्रक में रखे गए सभी घरेलू सामान भी जब्त कर लिया है .
यह भी पढ़ें-कर्ज नहीं चुकाने पर साहूकार ने की महिला की पिटाई और फाड़े कपड़े

आरोपियों के नेटवर्क को कंगलने में जुटी पुलिस
डीसीपी सेंट्रल हरीश चन्द्र का कहना है कि पकड़े गए आरोपी से हुई पूछताछ में ये भी पता चला है कि आरोपी घरेलू सामान की आड़ में ओडिशा से गांजा लेकर आता था. और दिल्ली NCR में इसकी सप्लाई क्या करता था. अब पुलिस इस नेटवर्क से जुड़े बाकी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है . डीसीपी कहा है कि इस नेटवर्क से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी .