logo-image

कोरोना को लेकर NMRC का बड़ा फैसला, अब वीकेंड पर नहीं चलेगी मेट्रो

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से फैसला लिया गया है कि कर्फ्यू के दिनों में मेट्रो को नहीं चलाया जाएगा. एनएमआरसी ने कहा कि यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए कर्फ्यू वाले दिनों में मेट्रो नहीं चलेगी.

Updated on: 26 Apr 2021, 07:50 PM

highlights

  • वीकेंड पर अब नहीं चलेगी नोएडा मेट्रो
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला
  • प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने दी जानकारी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने तांडव मचा रखा है. रोज हजारों केस सामने आ रहे हैं, वहीं कई लोगों की जान जा रही है. यूपी सरकार लगातार कई मोर्चों पर एक साथ लड़ रही है. एक तरफ मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की चुनौती है, वहीं दूसरी तरफ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सड़क पर सख्ती शुरू हो चुकी है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार ने वीकेंड पर लॉकडाउन घोषित कर रखा है. योगी सरकार के इस आदेश का अब नोएडा मेट्रो ने भी पालन करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- रेमडेसिविर के जमाखोरों का पर्दाफाश करने में जुटी आईबी, पुलिस और प्रमुख एजेंसियां

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से फैसला लिया गया है कि कर्फ्यू के दिनों में मेट्रो को नहीं चलाया जाएगा. एनएमआरसी ने कहा कि यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए कर्फ्यू वाले दिनों में मेट्रो नहीं चलेगी और वीकेंड पर पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया गया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि अब वीकेंड में कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक मेट्रो की सेवा बंद रखी जाएगी. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कर्फ्यू के दिनों यानी शनिवार और रविवार को मेट्रो सेवा बंद करने का फैसला किया है.

इससे पहले नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के द्वारा 24 अप्रैल से मेट्रो के संचालन के समय में बदलाव किया गया था. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने समय में बदलाव करते हुए कहा था कि अब सुबह के 7 बजे से रात 8 बजे तक ट्रेन चलाई जाएंगी. प्रत्येक ट्रेन में 15 मिनट का फासला रखा जाएगा. जबकि व्यस्त समय में सुबह 8 बजे से दोपहर के 11 बजे तक आधे घंटे का अंतराल रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने रेलकर्मियों से किया संवाद, बनाया कोविड फंड

शनिवार और रविवार को लगने वाले कर्फ्यू के दौरान ट्रेन की समय में बदलाव किया गया था. पहली पाली में सुबह 8 बजे से 12 बजे तक संचालन किया जाएगा. इसी तरह दूसरी पाली में शाम के 4 बजे से रात 8 बजे तक मेट्रो का संचालन करने का फैसला लिया गया था. इस टाइम टेबल 24 अप्रैल से लागू किया गया था. लेकिन दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ते देख अब नोएडा मेट्रो ने भी कर्फ्यू का पालन करने का फैसला लिया है.