logo-image

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने रेलकर्मियों से किया संवाद, बनाया कोविड फंड

महाप्रबंधक ने रेलकर्मियों के हित में कोरोना से बचाव एवं इसकी चिकित्सा के लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा उठाए गए कदमों से सभी को अवगत कराया. बैठक का मुख्य उद्देश्य रेलकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समुचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना.

Updated on: 26 Apr 2021, 06:38 PM

highlights

  • पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया महासंवाद कार्यक्रम
  • रेलकर्मियों के हित में कोरोना से बचाव पर की गई बातचीत
  • रेलकर्मियों एवं उनके परिजनों का टीकाकरण कार्य निरंतर जोर

नयी दिल्ली:

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी (East Central Railway General Manager Lalit Chandra Dwivedi) ने 'महासंवाद' कार्यक्रम (Mahasanvad Programme) के तहत सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना (Corona) के कारण उत्पन्न वर्तमान परिस्थितियों पर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों एवं रेलकर्मियों के साथ विचार विमर्श किया. महाप्रबंधक ने रेलकर्मियों के हित में कोरोना से बचाव एवं इसकी चिकित्सा के लिए पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) द्वारा उठाए गए कदमों से सभी को अवगत कराया. बैठक का मुख्य उद्देश्य रेलकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समुचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना और आगे की रणनीतियों पर विचार करना था.

महाप्रबंधक ने कहा कि इस कठिन दौर में हर पहलुओं की बारीकी से निगरानी और इसकी समीक्षा भी की जा रही है. कोरोना संक्रमण को देखते हुये सभी रेलवे चिकित्सालयों में चिकित्सकीय संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं. रेलकर्मियों एवं उनके परिजनों का टीकाकरण कार्य निरंतर जारी है. महाप्रबंधक ने कहा, ना तो हमारे पास धन की कमी है और ना ही चिकित्सीय संसाधनों की. कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों की सुविधा के लिए कोविड फंड बनाया गया है, जिसमें सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा स्वेच्छा से इस कोष में पैसा जमा कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःCDS बिपिन रावत ने PM मोदी से की मुलाकात, COVID-19 से निपटने पर की चर्चा

महाप्रबंधक ने दानापुर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, धनबाद, सोनपुर एवं समस्तीपुर सहित सभी मंडलों में कोविड कंट्रोल हेल्पलाइन नंबर प्रारंभ करने तथा कोविड के लिए एक-एक नोडल अधिकारी बनाने का आदेश मंडल रेल प्रबंधकों को दिया. ऑक्सीजन की अनिवार्यता पर बल देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि ऑक्सीजन गैस का प्रबंध करना अभी सबसे बड़ी चुनौती है. इसके लिए सभी मंडलों को निर्देश जारी किया गया कि अपने-अपने मंडलों में ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ेंःकोरोना से प्रभावित भारत के लिए गूगल की पहल, 135 करोड़ के अनुदान का ऐलान

सभी मंडलों में सेंट्रल गैस डिस्ट्रीब्यूशन का प्रबंध करने के लिए निर्देश जारी किया गया है, जिससे रेलवे चिकित्सालयों के हर बेड तक ऑक्सीजन आसानीपूर्वक पहुंचाया जा सके. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग में अनावश्यक विलंब नहीं होने की सलाह दी. महाप्रबंधक ने सभी रेलवे चिकित्सालयों के क्षमता विस्तार पर विशेष बल दिया.