News Nation Logo

BREAKING

Banner

EXCLUSIVE: नोएडा और ग्रेटर नोएडा ने फिल्म सिटी के लिए भेजा 500 एकड़ का प्लान, कौन मारेगा बाजी?

फिल्म सिटी बनाने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने 500 एकड़ का प्लान भेजा है. वहीं ग्रेटर नोएडा ऑथिरिटी ने भी 500 एकड़ का प्रपोजल भेजा है

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Sep 2020, 08:45:07 PM
cm yogi

सीएम योगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घोषणा की कि गौतम बुद्ध नगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बनाई जाएगी. जिसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने फिल्म सिटी के लिए योगी सरकार को प्रपोजल भेजा है. 

नोएडा अथॉरिटी ने 500 एकड़ का प्लान भेजा है. वहीं ग्रेटर नोएडा ऑथिरिटी ने भी 500 एकड़ का प्रपोजल भेजा है. वहीं अबतक सबसे बड़ी जगह का प्लान यमुना अथॉरिटी ने ही भेज है. यमुना अथॉरिटी ने 1000 एकड़ का प्लान भेज था.मतलब काफी हद तक यमुना अथॉरिटी , फ़िल्म सिटी प्रोजेक्ट के लिए सबसे आगे है.

इसे भी पढ़ें:मोदी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, जानें 10 Points में फसलों की नई कीमत

वहीं ग्रेनो अथॉरिटी ने जिस जमीन का प्रपोजल दिया है, उसपर नाइट सफारी बनना है. अगर सरकार ग्रेनो अथॉरिटी का प्रपोजल मानती है तो नाईट सफारी का प्लान कैंसिल करना होगा. ऐसे में ग्रेनो अथॉरिटी के चांस बहुत कम है कि उसे अप्रूवल मिले.

बता दें कि 22 सितंबर को सीएम योगी ने फिल्म सिटी के मुद्दे पर मीटिंग बुलाई है. जिसमें फ़िल्मी दुनिया से जुड़े कई बड़े नाम भी शामिल होंगे. कुछ वीडियो कॉन्फ़्रेंस से जुड़ेंगे तो कुछ लखनऊ में योगी के साथ मौजूद रहेंगे. मशहूर डायरेक्टर नितिन देसाई, एक्टर मनोज जोशी और फ़िल्म निर्देशक अशोक पंडित को लखनऊ बुलाया गया है.फ़िल्मी दुनिया के कुछ जाने पहचाने चेहरे वर्चुअल मीडिया से इस महत्वपूर्ण बैठक से जुड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें:रणदीप सुरजेवाला ने बताई देश की त्रासदी, जानिए क्यों कहा- नीम हकीम खतराए जान

योगी सरकार ने फ़िल्म सिटी बनाने का फ़ैसला तो कर लिया है, लेकिन ये कहां बने, ये अभी तय नहीं हुआ है. नोएडा अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी ने अपने अपने प्रस्ताव सरकार को भेज दिए हैं. नोएडा में पहले से ही एक फ़िल्म सिटी है. अब देखना है कि किसे फिल्म सिटी बनाने का काम मिलेगा.

First Published : 21 Sep 2020, 08:39:26 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो