News Nation Logo

डॉ. कफील खान पर लगे NSA मामले की अगली सुनवाई 27 को, जानें इस बार क्या हुआ?

डॉ. कफील खान की मुसीबत फिर बढ़ गई है. भड़काऊ बयान देने के मामले में कफील पर NSA लगाया गया है. इस मामले में हाईकोर्ट से याची और सरकारी वकील ने हलफनामा दाखिल करने के लिए समय मांगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Aug 2020, 03:40:25 PM
डॉ. कफील खान

डॉ. कफील खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रयागराज:

डॉ. कफील खान की मुसीबत फिर बढ़ गई है. भड़काऊ बयान देने के मामले में कफील पर NSA लगाया गया है. इस मामले में हाईकोर्ट से याची और सरकारी वकील ने हलफनामा दाखिल करने के लिए समय मांगा है. कोर्ट ने अगली सुनवाई पर रासुका की मूल पत्रावली अदालत में पेश करने का आदेश दिया है. डॉक्टर कफील खान की मां नुजहत परवीन ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की है. चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस एसडी सिंह की बेंच में सुनवाई हुई. अब 27 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई कर रही है. CAA और NRC पर भड़काऊ बयान देने पर डॉ. कफ़ील पर NSA लगा है.

यह भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी बोले- मुस्लिम नेता कबतक रहोगे कांग्रेस नेतृत्व के गुलाम

13 फरवरी 2020 को NSA लगाया था

डीएम अलीगढ़ ने 13 फरवरी 2020 को NSA लगाया था. यह अवधि दो बार बढ़ाई जा चुकी है. वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में नागरिकता संशोधित कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में एनएसए (NSA) के तहत जेल में बंद डॉ. कफील खान (Dr Kafeel Khan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. योगी सरकार ने उनके खिलाफ एनएसए की अवधि को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने कभी नहीं कहा यह चिट्ठी BJP की मिलीभगत से लिखी गई: आजाद

भड़काऊ भाषण देने के आरोप

डॉ. कफील खान पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 10 दिसंबर 2019 को भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा था. इसके बाद एडवाइजरी बोर्ड और अलीगढ़ के डीएम की रिपोर्ट पर 13 फरवरी 2020 को कफील खान को 6 महीने के लिए एनएसए के तहत बंद किया गया था. अब योगी सरकार ने एक बार फिर डॉ. कफील खान को जेल में रखे जाने की अवधि को एडवाइजरी बोर्ड की अनुशंसा पर बढ़ाया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 03:40:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.