logo-image

'न हिंदुत्व कमजोर होगा और न मंदिर निर्माण रुकेगा', स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

Ayodhya Ram Mandir: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है. उनका कहना है कि ऐसे बयानों से हिंदुत्व कमजोर नहीं होने वाला.

Updated on: 26 Dec 2023, 02:02 PM

highlights

  • स्वामी प्रसाद मौर्य पर बोले यूपी के डिप्टी सीएम
  • ऐसे बयानों से कमजोर नहीं होगा हिंदुत्व- केशव प्रसाद
  • राम मंदिर के निर्माण पर भी नहीं पड़ेगा कोई असर

नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदुत्व पर की गई विवादित टिप्पणी पर अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनके बयान से हिंदुत्व कमजोर होने वाला नहीं है और ना ही उससे मंदिर का निर्माण रुकेगा. अयोध्या पहुंचे सूबे के उप मुख्यमंत्री केसव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि शायद भगवान की उनकी मति मार दी है इसलिए वह ऐसे बयान देते हैं.

ये भी पढ़ें: Corona Virus: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटों में देशभर में आए 400 से ज्यादा नए केस, तीन की मौत

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम लिए बिना ही उनके टिप्पणी का जवाब दिया. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनके सनातन विरोधी बयानों से न तो हिंदू धर्म कमजोर होने वाला है और ना ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण रुकेगा वाला है. इसके साथ ही उन्होंने एक श्लोक का उदाहरण देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य पर तंज भी कसा. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि, जाको प्रभु दारुण दुख दीना, ताकी मति पहले हर लीना. उनके इस श्लोक का मतलब है कि ऐसा लगता है कि उनकी बुद्धि का हरण कर लिया गया है यानी उनका दिमाग खराब हो गया है.

इसीलिए उन्हें समझ नहीं आ रहा कि उन्हें क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ऐसे बयान से कोई सनातन धर्म कमजोर नहीं होगा और ना ही उसे मिटाया जा सकता और ना ही ऐसे बयानों से भव्य राम मंदिर के निर्माण को रोका जा सकता. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम मौर्य अभी अयोध्या प्रवास पर हैं. वह 30 दिसंबर तक अयोध्या में ही रहेंगे. क्योंकि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर होंगे. ऐसे में केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या में हो रही तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: INS Imphal: पूर्वोत्तर भारत के शहर के नाम पर पहला भारतीय युद्धपोत, जानें पाक और चीन के लिए कितना बड़ा खतरा 

हिंदू धर्म पर क्या बोले थे स्वामी प्रसाद मौर्य

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू धर्म को धोखा बताया था. उन्होंने कहा कि था कि सुप्रीम कोर्ट भी 1995 में कह चुका है कि हिंदू कोई धर्म नहीं है ये सिर्फ लोगों के जीवन जीने की एक शैली मात्र है.

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव की नसीहत नहीं आई काम! स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर फिर दिया विवादित बयान